साज़िश में बेगुनाह बना गुनहगार ! : जिसे मुर्दा समझकर जला डाला वो निकला जिंदा, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
SAJISH ME BEGUNAAH BANA GUNAHGAAR SAJISH ME BEGUNAAH BANA GUNAHGAAR

पाकुड़ : खबर है पाकुड़ जिले से जहां एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक निर्दोष को ग्रामीणों ने ऐसी कठोर सजा दे दी कि उसके परिवार ने कभी सोचा भी नहीं था। सभी ने एक बेगुनाह को गुनाहगार बना कर उसके पूरे परिवार को गांव से निकाल दिया। इतना ही नहीं उस बेगुनाह की पत्नी को ग्रामीणों ने पूरे गाँव मे निर्वस्त्र कर घुमाया भी।

दरअसल मामला पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र से है जहाँ बीते वर्ष एक व्यक्ति ( महेश्वर टूडू ) की हत्या कर शव छुपाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने गाँव के ही 3 बेकसूर लोगों को जेल भेज दिया। सिर्फ इतने पर ही ग्रामीणों का गुसा शांत नहीं हुआ। ग्रामीणों ने इन तीनों बेगुनाह लोगों के घर पर भी तोड़फोड़ किया और इनमे से एक आरोपी की पत्नी को पूरे गाँव मे निर्वस्त्र कर घुमाया।

वहीँ पुलिस लगातार शव की खोजबीन में जुटी थी और महिला को नग्न कर में गाँव में घुमाने के मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कुछ दिनों बाद पुलिस के छानबीन के क्रम में महेश्वर टूडू जिंदा पुलिस के हाथ लगा। लेकिन तब तक काफ़ी देर हो चुकी थी। अब पीड़ित परिवार के पास रहने खाने के लिए कुछ भी नहीं बचा। ना राशन न ही कपड़े आज ये परिवार दाने -दाने का मोहताज हो गए है।

इस बात को लेकर उन्होंने पाकुड़ उपायुक्त और पाकुड़ पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही अपनी दयनीय स्थिति को वर्णित करते हुए पुनर्वास के लिए पीएम आवास सहित राशन ठंड राहत कपड़े की मांग की है। वहीँ अधिकारियों ने उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक न्याय व कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।


Copy