सहरसा में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन : पुलिस ने बड़ी मात्रा में हथियार के साथ एक ही परिवार के 3 लोगों को दबोचा

Edited By:  |
saharsa mai mini gun factori ka udbhedan saharsa mai mini gun factori ka udbhedan

सहरसा : बड़ी खबर सहरसा से आ रही है जहां पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बनमा इटहरी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनियाँ गांव में गुप्त सूचना पर छापेमारी करते हुए मिनी गन फैक्ट्री संचालन करने वाले पिता और उसके 2 बेटों को भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

मामले में एसपी हिमांशु ने प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि बनमा इटहरी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनियाँ गांव के मेहबूब आलम के घर में मिनी गन फैक्ट्री चल रहा है. इससे भारी मात्रा में अवैध हथियार तैयार किए जा रहे हैं. इसके बाद सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी मुकेश ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर लक्ष्मीनियाँ गांव की घेराबंदी कर मेहबूब आलम के घर में छापेमारी किया गया. छापेमारी के दौरान मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया. साथ ही मौके से एक देसी पिस्टल, दो दोनाली बंदूक, छह एकनाली बंदूक, दो देसी कट्टा, आठ मैगजीन,152 जिंदा कारतूस,तीन दोनाली बंदूक का बैरल,तीन अर्धनिर्मित बैरल,तीन अर्धनिर्मित बंदूक का बॉडी,एक अर्धनिर्मित लकड़ी का बट पुलिस ने बरामद किया है. वहीं हथियार बनाने वाला उपकरण जैसे एक चाप मशीन,डोएक इलेक्ट्रॉनिक कटर, दो इलेक्ट्रॉनिक ड्रील मशीन, दो हाथ वाला ड्रील मशीन,दस रेती,एक आरी,तीन पेचकस,चार छेनी भी बरामद किया गया है. मामले में मेहबूब आलम और उसके दो पुत्र काशिफ रजा और अली राजा को पकड़ा गया है.

एसपी ने कहा कि मेहबूब आलम अपने बेटों के साथ मिलकर अवैध मिनी गन फैक्ट्री के द्वारा जिंदा कारतूस,अवैध हथियार का निर्माण एवं हथियार मरम्मती का कार्य करते हैं. फिलहाल पुलिस इन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजकर आगे की कार्यवाही में जुट गई है.


Copy