सड़को पर दौड़ रही मौत की बस ! : बिना परमिट ढो रहे सैकड़ो यात्री, क्या डिपो सुपरिटेंडेंट है मास्टरमाइंड

Edited By:  |
Reported By:
sadkon par daud rhi maut ki bus ! sadkon par daud rhi maut ki bus !

प. चंपारण : सरकारी बस यात्रियों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे है। जी हां सच्चाई जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे। दरअसल मामला सामने आ रहा है मोतिहारी से जहां नगर सेवा के टिकट पर सरकारी बस फर्राटे से दौड़ रही है मोतिहारी से मुजफ्फरपुर, पटना सहित कई जगहों के लिए...


ये सच्चाई है बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के मोतिहारी प्रतिष्ठान की। बसें तो आयी शहर में चलने के लिए लेकिन साहब के आदेश पर दौड़ा दिया दूसरे शहर की ओर। बिना परमिट के ही ये बसें सड़कों पर बेतहाशा दौड़ रही है किसी दिन बड़े दुर्घटना का शिकार हो सकती है यानि यात्रियों की जान भगवान भरोसे ही चल रही है। कहीं इसके पीछे कोई बड़ा खेल तो नहीं !


परिवहन विभाग की ये घपलेबाजी तब सामने आई जब बस में सवार यात्रियों का टिकट जाँच किया गया । जाँच के दौरान ही पाया गया कि 5 रूपये के टिकट को 45 रुपए , 7 रुपए के टिकट को 116 रुपए में यात्रियों को दिया जाता है और जिस बस का परमिट ही नहीं है मोतिहारी से मुजफ्फरपुर जाने का उस बस पर यात्रियों को बिठा कर भेजा जाता है । ये सारा खेल बस डिप्पो के अधीक्षक के सानिध्य में चल रहा है । वहीँ इस बात की जानकारी जब यात्रियों को लगा तो वे चौक गए । इस मामले में जब बस पर ड्यूटी बजा रहे कंडक्टर से पुछा गया तो उसने बताया कि यही टिकट काटने के लिए प्रतिष्ठान अधीक्षक राजीव नयन झा के द्वारा दिया गया है । बस में सवार लोगो को जो टिकट दिया जाता है उस पर भीं नगर सेवा लिखा गया है ।

आपको बता दें कि मोतिहारी बस डिप्पो से बसों में खचाखच यात्रियों को भर कर मुजफ्फरपुर और पटना के लिए रोज दौड़ाया जाता है वो पूरी तरह से अवैध है क्योंकि ये सभी गाड़िया नगर सेवा के लिये बहाल की गई हैं लेकिन नियम कानून को ताक पर रख बड़े साहब के सानिध्य में इन बसों को दूसरे जिलों में दौड़ाया जा रहा है। ये सभी गाड़ियां बिना परमिट के ही निरंतर चल रही हैं।

जानकारी मिल रही है कि मोतिहारी बस डिप्पो से कुल 29 गाड़ियों को नेशनल हाइवे के सहारे मोतिहारी से बाहर मुजफ्फरपुर और पटना के लिए भेजी जाती है जिसमे से मात्र 8 गाड़ियों का ही परमिट है जो डीलक्स व् सेमी डीलक्स है । बाकि सभी ऑडिनारी की कैटेगरी में है जो बिना परमिट की चलती है । ये हम नहीं कह रहे है बल्कि इस डिप्पो के अधीक्षक खुद स्वीकार कर रहे हैं।


Copy