सांसद गीता कोड़ा ने कहा : राज्य में गिट्टी खदानों और बालू घाटों की नीलामी नहीं होने से आम लोगों को इसका सीधा नुकसान

Edited By:  |
Reported By:
saansad gita koda ne kaha saansad gita koda ne kaha

चाईबासा : सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने एक बार फिर गिट्टी खदानों और बालू घाटों की नीलामी के लिए झारखंड सरकार से अपील की है. उन्होंने कहा है कि इसका सबसे ज्यादा नुकसान आम जनता को हो रहा है.

झारखंड में गिट्टी खदानों और बालू घाटों की नीलामी नहीं होने के कारण इसका सबसे बुरा प्रभाव सरकारी विकास योजनाओं पर पड़ रहा है.इसके बावजूद झारखंड सरकार और सरकारी तंत्र चुप्पी साधे हुए हैं. सांसद ने कहा कि आज के समय में झारखंड में लगभग86हजार प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्य अधूरा है. इसके कारण केंद्र सरकार राज्य को नई योजनाएं नहीं दे रही है और इसका सीधा नुकसान झारखंड के आम लोगों को हो रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विकास योजनाओं के लिए गिट्टी और बालू उपलब्ध हो सके और इसके लिए नीलामी की प्रक्रिया को पूर्ण करना जरूरी है.

सांसद ने कहा कि वह इस बारे में सरकार को पहले भी चिट्ठी लिख चुकी हैं, लेकिन अब तक कोई पहल नहीं की गई. सांसद ने कहा कि जब तक पूर्व में दी गई योजनाएं पूरी नहीं होगी तब तक नई योजनाएं मिलेंगे नहीं और इसका सीधा नुकसान झारखंड के लाभुकों को होता दिखाई दे रहा है. मौके पर जिला बीस सूत्री सदस्य त्रिशानु राय , जिला कांग्रेस प्रवक्ता जितेन्द्र नाथ ओझा , प्रखंड अध्यक्ष दिकु सावैयां , मुकेश दास आदि उपस्थित थे.


Copy