JHARKHAND NEWS : मुरगु में सड़क जाम होगा समाप्त, डेढ़ माह में शुरू होगा मुरगु में पुल निर्माण

Edited By:  |
Reported By:
 Road jam in Murgu will end, bridge construction will start in Murgu in one and a half month  Road jam in Murgu will end, bridge construction will start in Murgu in one and a half month

बेड़ो: रांची जिला के मांडर प्रखंड़ के निर्माणाधिन मुरगु पूल के निर्माण को लेकर एनएच को मांडर विधानसभा विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, ग्रामीण एवं उनके समर्थको द्वारा सड़क जमा किया. जाम स्थल पर एनएचएआई अधिकारियों के आश्वासन के बाद मुरगु में सड़क जाम समाप्त हुआ.


सड़क निर्माण में हो रही लापरवाही

मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा है कि मांडर प्रखंड के मुरगु में पुल और सड़क निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है. यहां निरंतर दुर्घटनायें गंभीर बात हो गई है. कहा कि, तीन दिनों के अंदर पुल पर बैरिकेडिंग करने के बाद उसे सुरक्षित बना दिया जाएगा. अगले डेढ़ महीने के अंदर टेंडर की प्रक्रिया शुरू करने के बाद पुल का निर्माण अविलंब तेज गति से किया जायेगा.


तीन दिनों के अंदर सड़कों पर मौजूद गड्ढों को भरा जाएगा

अधिकारियों से मिले आश्वासन के बाद मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने आंदोलनकारियों और आम ग्रामीणों से कहा कि, तीन दिनों के अंदर पुल के समीप बने डायवर्सन में प्लेट लगाकर बैरिकेटिंग कर दिया जायेगा. इसके साथ ही तीन दिनों के अंदर सड़कों पर मौजूद गड्ढों को भर दिया जायेगा. अधिकारियों ने कहा कि अब मुरगु पुल पर दुर्घटना का शिकार होकर एवं गिरकर जिसकी भी मृत्यु होगी उसे एनएचएआई की ओर से 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की व्यवस्था की जायेगी. इसके अलावा अगले डेढ़ महीने की समय सीमा में टेंडर करवाकर पुल निर्माण का कार्य चालू कर दिया जायेगा.


विधायक के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम को किया समाप्त

विधायक के आश्वासन के बाद ग्रामीणों एवं आंदोलनकारियों के द्वारा जाम को समाप्त किया दिया गया. आंदोलनकारियों ने कहा कि यदि दिये गये समय सीमा के अंदर आश्वासन को पूरा नहीं किया गया तो ग्रामीणों के द्वारा अनिश्चितकाल के लिये फिर से सड़क को जाम कर दिया जायेगा और टोल प्लाजा पर लिये जा रहे टोल टैक्स को बंद कर दिया जायेगा.



Copy