RJD एमएलसी सुनील सिंह बर्खास्त : कार्रवाई पर क्या बोली राबड़ी देवी, पढ़िये सुनील सिंह ने किसे बता दिया मास्टरमाइंड

Edited By:  |
 RJD MLC Sunil Singh dismissed  RJD MLC Sunil Singh dismissed

पटना : बिहार विधान परिषद से RJD MLC सुनील कुमार सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है. विधान परिषद से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई. इस मामले पर सुनील सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को ही मुख्यमंत्री आवास में लिख दिया गया था, और कहा गया था कि जो किसान की बात करता है, जो भ्रष्टाचार की बात करता है उसकी सदस्यता किसी भी परिस्थिति में ले लेनी है, उसी दिन यह षडयंत्र रचा गया था. साथ ही उन्होंने बताया कि समिति ने मेरा पत्र वापस कर दिया. आज तक संसदीय इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ.

'लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव लेंगे फैसला'

सुनील सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाया और कहा कि पूरे मामले के पीछे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं, जिन्होंने हमारी सदस्यता ली है और हमे अपनी बात रखने का मौका भी नहीं दिया. साथ ही उन्होंने बताया कि समिति में जो सदस्य थे, उन्हे भी मामले की कोई जानकारी नहीं दी गई. निर्णय के खिलाफ कोर्ट जाने के मसले पर सुनील सिंह ने कहा कि इसका फैसला RJD के लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव लेंगे. ये फैसला मैं नहीं ले सकता हूं. लेकिन मैं सड़क पर जरूर उतरूंगा. साथ ही सुनील सिंह ने कहा कि नियम में कहीं नहीं है कि मिमिक्री करने पर सदस्यता चली जाये.

कार्रवाई पर क्या बोली राबड़ी देवी ?

RJD MLC सुनील सिंह के खिलाफ कार्रवाई पर राबड़ी देवी भड़क गई. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हुई है, इतिहास लिखा जायेगा. नई-नई परंपरा और नया-नया कानून लोग ला रहे हैं. बिहार की जनता के सवाल उठाने और नारेबाजी करने पर कार्रवाई हो रही है. इशारों ही इशारों में सीएम नीतीश कुमार पर षडयंत्र रचने का आरोप लगाया. साथ ही राबड़ी देवी ने कहा कि नारेबाजी सब कोई करता है. सुनील सिंह की चिट्ठी को दिखाते हुए कहा कि उनकी चिट्ठी रिसीव भी नहीं की गई है. यही सरकार है. बिहार में तानाशाही और बाहुबलियों की सरकार है.