Bihar News : 65% आरक्षण की मांग को लेकर आरजेडी नेताओं ने निकाली पदयात्रा, सड़क पर उतर जमकर की नारेबाजी.

Edited By:  |
Reported By:
 RJD leaders take out padyatra demanding 65 PERCENTAGE reservation  RJD leaders take out padyatra demanding 65 PERCENTAGE reservation

GAYA :आरजेडी कार्यकर्ताओं द्वारा 65% आरक्षण और अन्य मांगों को लेकर पदयात्रा निकाली. यह पदयात्रा शहर के अंबेडकर पार्क से निकाली गई, जो शहर के विभिन्न सड़क मार्गों से होकर कुर्था के लिए रवाना हुई. पदयात्रा में शामिल कार्यकर्ता अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते नजर आए.

इस पद यात्रा में शामिल आरजेडी प्रदेश सचिव विनय कुशवाहा ने कहा कि 65 प्रतिशत आरक्षण एवं अन्य मांगों को लेकर पदयात्रा निकाली गई है. यह पदयात्रा अंबेडकर पार्क स्थित बाबा भीम राव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर निकाली गई है, जो विभिन्न सड़क मार्ग से होते हुए अमर शहीद जगदेव प्रसाद की शहादत भूमि कुर्था तक जाएगी. कल इस यात्रा का समापन होगा.

उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना के दौरान सरकार ने 15% आरक्षण की मांग को बढ़ाने की घोषणा की थी, जो अभी तक पूरी नहीं हुई. इसी को लेकर यह पद यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि युवा बेरोजगार हैं, मारे-मारे फिर रहे हैं, गरीबों को ठगने का कार्य किया जा रहा है. केंद्र और बिहार की सरकार युवाओं को दिग्भ्रमित करने में लगी हुई है, ऐसा हमलोग होने नहीं देंगे. हमलोग सरकार की गलत नीतियों को जनता के समक्ष बताने का कार्य कर रहे हैं. इसी से संबंधित यह पदयात्रा निकाली गई है. कार्यक्रम में आरजेडी जिलाध्यक्ष सुभाष यादव, जिला महासचिव जितेंद्र यादव, अजय यादव सहित कई लोग शामिल शामिल थे.