आरजेडी ने 4 उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल : लालू प्रसाद ने इन्हें दिया सिंबल, जानिए कहां से किसे मिला टिकट

Edited By:  |
Reported By:
 RJD finalizes names of 4 candidates IN BIHAR LOKSABHA ELECTION 2024  RJD finalizes names of 4 candidates IN BIHAR LOKSABHA ELECTION 2024

PATNA :लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी हलचल तेज हो गयी है। सभी पार्टियों द्वारा अब धीरे-धीरे फर्स्ट फेज की सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गये हैं। इस कड़ी में आरजेडी ने गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई की सीटों पर अपने प्रत्याशी फाइनल कर लिए हैं और उन्हें सिंबल भी दिए जा चुके हैं।

लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी ने गया से कुमार सर्वजीत को उम्मीदवार बनाया है तो औरंगाबाद से अभय कुशवाहा को आरजेडी ने सिंबल दिया है। आपको बता दें कि अभय कुशवाहा जेडीयू छोड़कर आरजेडी में आए हैं।

वहीं, नवादा से श्रवण कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, जमुई से अर्चना रविदास को उम्मीदवार बनाया गया है। बुधवार की रात ही पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव ने सभी को सिंबल दे दिया है। हालांकि, अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

गौरतलब है कि बुधवार को आऱजेडी की बैठक के दौरान पार्टी सुप्रीमो को उम्मीदवारों के चयन को लेकर अधिकृत किया गया था। इसके साथ ही गठबंधन दलों से भी बात के लिए उन्हें अधिकृत किया गया था।


Copy