राजेन्द्र साहू हत्याकांड मामला : TSPC नक्सली संगठन ने ली घटना की जिम्मेवारी, मामले में 2 शूटर समेत 4 की गिरफ्तारी

Edited By:  |
Reported By:
rajendra sahu hatyakand mamla rajendra sahu hatyakand mamla

लातेहार : खबर है लातेहार की जहां पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष सह कोल व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद साहू हत्याकांड मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए4अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


मामले की जानकारी देते हुए एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि घटना के दिन दिवंगत राजेन्द्र साहू को रेकी करने का शंका होने पर पीछा कर रहे थे. किन्तु शूटरों द्वारा उन्हें 4 गोली मार दी गई. जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये. अंतत: अस्पताल में इलाज के दौरान दूसरे दिन निधन हो गया. एसपी ने बताया कि घटना के दिन से ही पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी चला रही थी. इसी क्रम में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये अभियुक्तों में जितेन्द्र विश्वकर्मा, शिवपूजन सिंह, अश्विनी कुमार सिंह व कुलदीप गंझू शामिल हैं. जिनके निशानदेही पर चार पिस्टल, 30 कारतूस, चार मैगजीन, चार मोबाइल, एक बाइक, एक राउटर, समेत कपड़ा बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि पूछताछ में घटना में अभियुक्तों द्वारा स्वीकार किया गया है कि टीएसपीसी आरसीएम सदस्य आक्रमण जी के निर्देश पर घटना को अंजाम दिया गया है.


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी लोग टीएसपीसी नक्सली संगठन के स्लीपर सेल हैं. जो सिर्फ घटना को अंजाम देने के लिए बाहर आते हैं. बताया कि पूरा मामला नक्सलियों का रूपये हड़पने से जुड़ा है. बताते चलें कि घटना राजेन्द्र साहू को बीते 12 अगस्त को गोली मारी गयी थी. जबकि 14 अगस्त को इलाज को दौरान मौत हो गई. जिसके बाद समर्थकों ने बालूमाथ में जमकर बवाल काटे थे. इसके बाद बीते कल यानी 18 अगस्त को TSPC नक्सली द्वारा प्रेस रिलीज कर घटना की जिम्मेवारी ली गई थी. जिसमें राजेन्द्र साहू पर नक्सलियों का रूपये हड़पने का आरोप लगाया गया था. जिस पर आज पुलिस द्वारा मुहर लगा दी गई.


Copy