रफ्तार का कहर : अनियंत्रित बस पलटने से 1 बच्चे की मौत और 7 घायल, घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने टाटा-चाईबासा मुख्यमार्ग किया जाम

Edited By:  |
Reported By:
rafataar ka kahar rafataar ka kahar

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां टाटा-चाईबासा मार्ग पर तेलाई के पास चाईबासा से टाटा की ओर जा रही मां पार्वती बस अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 7 से अधिक लोग घायल बताये जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल भेजा गया है. घटना से आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर टाटा चाईबासा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है.

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार चाईबासा से टाटा की ओर जा रही मां पार्वती बस काफी तेज रफ्तार में थी. वहीं विपरीत दिशा से आ रही गाड़ी से पास लेने के चक्कर में बस ने नियंत्रण खो दिया. वहीं एक राहगीर लादू बानरा जो अपने दो बच्चों के साथ साइकिल से अपने गांव बालिसाई जा रहा था. बस के नियंत्रण खोने के बाद साइकिल सवार ने भी अपना नियंत्रण खो दिया जिसमें बस से टकराकर वह गिर गया जिसमें उसके एक 7 वर्षीय बेटे विजय बानरा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. लादू बानरा को इलाज के लिए राजनगर ले जाया गया है. साथ ही बस में सवार जो कुछ लोग घायल हुए हैं उन्हें भी इलाज के लिए राजनगर पहुंचा दिया गया है.

स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर टाटा चाईबासा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है और प्रशासन से यह मांग की है कि वह जल्द से जल्द यहां पर सुरक्षा के इंतजाम करें क्योंकि इस जगह पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है.

बताते चलें कि आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटनाएं होती रहती है. बस चालक समय बचाने के चक्कर में बस को काफी तेज रफ्तार में चलाते हैं. जिस वजह से दुर्घटनाएं होती है. इस पर ना तो सड़क सुरक्षा समिति कोई ध्यान देता है और ना ही परिवहन विभाग. सभी लोग अपनी रोटी सेकने में लगे रहते हैं . राहगीरों या यात्रियों की सुरक्षा की देखभाल कोई नहीं करता. इस पर प्रशासन को सख्त से सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो.


Copy