थाना गेट पर किन्नरों का विरोध प्रदर्शन : चांडिल में किन्नरों का हंगामा, केन्द्रीय मंत्री संजय सेठ को बदलना पड़ा रास्ता

Edited By:  |
 Protest of eunuchs in Chandil of Seraikela  Protest of eunuchs in Chandil of Seraikela

सरायकेला में छेड़खानी और मारपीट के खिलाफ किन्नरों ने विरोध प्रदर्शन किया. मामला टाटा रांची मुख्य राज्य मार्ग एन एच 33 चांडिल टोल प्लाजा का है. यहां बाइक सवार पर किन्नर के साथ मारपीट और छेड़खानी करने का आरोप लगा. इसके बाद किन्नरों ने चांडिल थाना पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.थाने के गेट पर हंगामा किया. उसी रास्ते से केन्द्रीय मंत्री संजय सेठ गुजरने वाले थे. हालांकि किन्नरों के प्रदर्शन को देखते हुए उनके काफिले का रास्ता बदल दिया गया और पार्टी की ओर से आयोजित अभिनंदन सह विजय सभा में पहुंचाया गया.

चांडिल थाना क्षेत्र के पाटा स्थित टोल प्लाजा के पास किन्नर ने बाइक सवार दो युवकों पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. टोल प्लाजा में वाहन चालकों से पैसा लेने वाली किन्नर ने अपने अन्य साथियों को छेड़खानी की सूचना दी और देखते ही देखते बड़ी संख्या में किन्नर वहां एकत्रित हुए. इसके बाद छेड़खानी के विरोध में किन्रर ने चांडिल थाना पहुंचे और थाना गेट के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान एनएच 32 पर वाहनों का आवागमन भी रोक दिया गया. प्रदर्शन कर रहे किन्नर छेड़खानी करने वाले युवकों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

दरअसल.. पाटा टोल प्लाजा के पास वाहन चालकों से किन्नर सहयोग मांग रही थी. बाइक सवार दो युवकों से भी पैसे की मांग की. इस दौरान युवकों ने किन्नर से मोबाइल नंबर मांगा. किन्नरों ने जब मोबाइल नंबर नहीं दिया, तो आरोप है कि युवकों ने किन्नरों के साथ छेड़खानी की. जिससे आक्रोशित किन्नरों का समूह चांडिल थाना पहुंच गया और बाइक सवार युवकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. काफी समझाने और युवकों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद किन्नर वहां से हटे.