नौकरी पर खतरा ! : REELS के चक्कर में महिला दारोगा की बढ़ी मुश्किलें,SP ने जांच कर कार्रवाई के दिए निर्देश

Edited By:  |
Problems of female SI increased due to REELS, SP investigated and gave instructions for action Problems of female SI increased due to REELS, SP investigated and gave instructions for action

MUNGER :-मुंगेर की दारोगा पूजा कुमारी को पुलिस ड्रेस में रील्स बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड करना महंगा पड़ा गया..इस रील्स पर सवाल उठाये जाने के बाद जिले के एसपी ने जांच के आदेश दिए तो दारोगा पूजा ने आनन-फानन में वीडियो को डिलीट कर दिया,पर आनेवाले दिनों में पूजा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.


मिली जानकारी के अनुसार 2021 बैच की महिला पूजा कुमारी इन दिनों मुंगेर जिले के बरियारपुर थाने में पोस्टेडट हैं.वे सोसल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय रहती हैं. आरोप है कि वह काम से ज्यादा रील्स बनाने पर ध्यान देती हैं.चाहे जगह उनका घर हो,या थाना या फिर गस्ती..वह हर जगह रील्स बनाने को पहली प्राथमिकता देती हैं.वह अलग-अलग तरह की रील्स बनाती हैं जिसे युवा वर्ग विशेष पसंद करता है.यही वजह है कि इंस्टाग्रम पर पूजा कुमारी के सात लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उनके वीडियो की व्यूज मिलियन्स में है.


पिछले दिनों पूजा कुमारी नक्सल प्रभावित क्षेत्र ऋषिकुंउ इलाके में गस्ती के लिए निकली थी.इस गस्ती के दौरान एसआई पूजा कुमारी ने अपने सहयोगी पुलिस जवानों के हाथों में मोबाईल देकर जगह-जगह रील्स बनावाई और फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया. इस वीडियो में आ रही ऑडियो से स्पष्ट हो रहा था कि दारोगा ने किसी सिपाही से वीडियो सूट करवाया है.,क्योंकि रील्स की शुरूआत में वह 'जी मैडम ,स्टार्ट' बोल रहा था. यही वजह है कि इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स आने लगे और पुलिस की वर्दी का दुरूपयोग भी बताया जाने लगा.पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाये जान लगे कि सरकार से तनख्वाह लेकर पुलिसकर्मी विधि व्यवस्था पर ध्यान देने के बजाय रील्स बनाने में मशहूल रहती हैं.


यह मामला जब तूल पकड़ने लगा तो जिले के एसपी ने संज्ञान लिया और मामले की जांच के आदेश अपने अधिकारियों की दी.एसपी जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि इस तरह की जानकारी मुझे भी मिली हैं।मामले की जांच करवाई जा रही है और सत्यता पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के लिए वर्दी में इस तरह की गतिविधि में शामिल होना गैर कानूनी है।


Copy