पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ : सर्च अभियान के दौरान मुठभेड़ में सैकडों राउंड चली गोलियां, 315 बोर की राइफल मैगजीन एवं 9MM लोडेड मैगजीन बरामद

Edited By:  |
Reported By:
police aur naxaliyon ke beech muthbher police aur naxaliyon ke beech muthbher

चाईबासा:बड़ी खबर चाईबासा से जहांपश्चिम सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में पुलिस और पीएलएफआई नक्सलियों के बीच शनिवार देर रात मुठभेड़ हो गया. पुलिस एवंPLFIउग्रवादियों के बीच दोनों ओर से सैकडों राउंड गोलियां चली है. एसपी आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि जिंकिलला,कोनसिया और हुवांगडीह के सीमावर्ती जंगलों में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सक्रिय नक्सली एरिया कमांडर रोड़े एवं संबु अपने दस्ता सदस्यों के साथ भ्रमणशील है. सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतुCRPF 94 B.Nऔर चाईबासा जिला द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सह सहायक पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया गया.सर्च अभियान के क्रम में रात्रि करीब10से11के बीच में5-6संदिग्ध को हथियार के साथ घूमते देखा गया. जो पुलिस पार्टी को देखते ही उन पर गोली चलाने लगे. पुलिस की और से भी जवाबी कार्रवाई की गयी. करीब10से15मिनट तक दोनों ओर से रुक-रुक कर गोली चलती रही. करीब दोनों और से30-35राउंड गोलियां चली.

फायरिंग बंद होने के बाद पूरे एरिया को फोन कर सर्च किया गया तो सर्च अभियान के दौरान एक315बोर की राइफल मैगजीन एवं एक9MMलोडेड मैगजीन बरामद की गयी. नक्सली के गिरफ्तारी हेतु सर्च अभियान जारी है.

जब्त सामानों का विवरण:

01. 315बोर की राइफल

02.315का एक मैगजीन

03. 315का चार जिंदा गोली

04. MMएक मैगजीन

05.9MMदो जिंदा गोली

06.एक ट

07,दो जिस

08.दैनिक उपयोग का सामान

इस संबंध में पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि पुलिस को सफलता मिली है. आगे नक्सलियों के विरूद्ध अभियान जारी रहेगा.


Copy