पटना में बेमौसम बारिश : वेस्टर्न डिस्टरबेंस का दिखा असर, तापमान में आई गिरावट

Edited By:  |
patna me bemausam barish patna me bemausam barish

पटना : राजधानी पटना में भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखने को मिल रहा है। राजधानी पटना सहित आसपास के इलाको में झमाझम बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने बदलते मौसम को देखते हुए सोमवार को गरज के साथ 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। साथ ही राज्य भर में तेज हवाओं के साथ-साथ कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है।


मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के भीतर पूर्वी चंपारण, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वानुमान के मुताबिक, पूरे राज्य में 20 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ-साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना रहेगी। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि, ''मौसम खराब होने पर खुले में न निकलें और पक्के मकानों या इमारतों की शरण लें और ज्यादा कोशिश करें घर में रहें। साथ ही बहार में फसे हुए लोग बारिश से बचने के लिए किसी पेड़ या खंभे के नीचे न खड़े रहें।


बता दें कि बिहार में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम अलग-अलग बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी बहुत गर्मी हो जाती है तो कभी बारिश से ठंड बढ़ जाती है,जिससे किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही प्रदेश भर में हाल ही में आई आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से रबी की फसल को नुकसान पहुंचा है, जिसको लेकर किसान काफी उदास दिख रहे हैं।


Copy