पटना पहुंचे कांग्रेस के तीन महारथी : नीतीश और तेजस्वी पर खूब गरजे कन्हैया कुमार

Edited By:  |
patna congress kanhaiya kumar patna congress kanhaiya kumar

कांग्रेस पार्टी में शामिल हाेने के बाद पहली बार कन्हैया कुमार शुक्रवार शाम पटना पहुंचे है। कन्हैया के साथ गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हार्दिक पटेल और विधायक जिग्नेश मेवाणी भी पटना आ चुके है । तीनों का कांग्रेस प्रदेश कार्यालय "सदाकत आश्रम' में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद प्रेस कॉफ्रेंस में कन्हैया कुमार ने कहा कि देश की एकता को छिन्न-भिन्न किया जा रहा है। हम सबको मिलकर बिहार का पुनर्जागरण करना होगा। जो पार्टी इस देश को आजादी दिला सकती है सिर्फ वही पार्टी इसे बचा सकती है। सामाजिक न्याय के साथ साथ सामाजिक एकता बेहद जरूरी है। देश में एकमात्र नेता राहुल गांधी हैं, जो हम जैसे नेताओं को हाथ खुले दिल से स्वागत करते हैं। हम जैसे नेताओं का कोई पारिवारिक बैकग्राउंड नहीं है।

कांग्रेस में दिक्कत के सवाल पर कन्हैया ने कहा कि जब एक परिवार को छोड़कर कोई दूसरे परिवार में जाता है तो लोग कहते हैं कि नए परिवार में एडजस्ट होने में दिक्कत होती है, लेकिन मुझे कांग्रेस में कोई परेशानी नहीं हो रही है। यहाँ सारे चेहरे बहुत से जाने पहचाने हैं। कन्हैया ने कहा कि लोग बिहार के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के बारे में बात करते हैं। भक्त चरण दास के कारण ही आज कन्हैया, जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में हैं।

कन्हैया ने राजद के सांसद मनोज झा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा की हमारे नेता प्रभारी के बारे में अशब्द बोलते है। अपने आका से जाकर ड्रॉईंग रूम में जाकर पूछे की भक्त चरण दास कौन है, आंदोलन की उपज है भक्त चरण दास। वोटों के गुना गणित में जनता को उलझाने में कुछ लोग लगे हुए है। चुनाव को समीकरण बनाने का काम किया है। कन्हैया ने कहा की 15 साल राजद का शासन चलता रहा उसके बाद 15 साल नीतीश कुमार दोनों ने मिलकर 30 साल के शासन में बिहार का विकास नहीं किया।

कांग्रेस के भक्त चरण दास ही वो इंसान है जिसके कारण वेदांता के 50 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट बंद कर दिया गया था। वे आदिवासियों की जमीन की लड़ाई लड़ रहे थे, इनका सम्मान कांग्रेस ने किया। इस दौरान कन्हैया ने बिना नाम लिए तेजस्वी यादव को अहंकारी बताया।


Copy