पचम्बा थाना परिसर में लगे 200 पौधे : मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन के चेयरमेन डॉ. गुणवंत सिंह मोंगिया और थाना प्रभारी ने किया पौधरोपण

Edited By:  |
Reported By:
pachamba thana parisar mai lage 200 paudhe pachamba thana parisar mai lage 200 paudhe

गिरिडीह : गिरिडीह के पचम्बा थाना परिसर में मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन के चेयरमेन डॉ. गुणवंत सिंह मोंगिया एवं पचम्बा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह द्वारा लगभग 200 वृक्ष लगाये गये. वृक्षारोपण कार्यक्रम में पचम्बा थाना एवं मोंगिया स्टील के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.



वृक्षारोपण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. गुणवंत सिंह ने कहा कि मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन द्वारा लगाये जा रहे विभिन्न प्रकार के पेड़-पौधे इस परिसर को सुन्दर तो करेंगे ही साथ ही पर्यावरण सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी यह कार्य काफी सराहणीय है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सभी जनों को वृक्षारोपण के प्रति सजग होना चाहिए.

डॉ. मोंगिया ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्य मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन के माध्यम से पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है. सावन माह से पूर्व वृक्षारोपण से संबंधित सभी तैयारी कर लेते हैं. मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन का लक्ष्य होता है कि प्रत्येक वर्ष 10 हजार छायादार और फलदार वृक्ष लगाया जाय ताकि पर्यावरण सुरक्षा एवं बेहतर भविष्य की ओर हमलोग बढ़ सकें.


उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी हमारा फाउंडेशन झारखंड और बिहार के कई जिलों में वृक्षारोपण के कार्य से जुड़ा हुआ है और उन्होंने आशा जताई कि बरसात के समाप्त होने तक हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे. उन्होंने देशवासियों से आह्वान किया कि सबों को प्रत्येक वर्ष कम से कम एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए, और उसे परिपक्व होने तक उसकी देखभाल भी करनी चाहिए ताकि आगामी दिनों में आने वाले नस्लों को सुरक्षित एवं बेहतर वातावरण प्राप्त हो सकें. पचम्बा निवासी समाजसेवी नरेन्द्र सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन दिया एवं मोंगिया ग्रीन फाउंडेशन द्वारा वृक्षारोपण की भुरि भुरि प्रशंसा की.


Copy