नशा के कारोबार पर नकेल : औरंगाबाद में कई एकड़ में लगे अफीम की फसल को किया गया नष्ट..

Edited By:  |
Reported By:
Opium crop grown in several acres was destroyed in Aurangabad. Opium crop grown in several acres was destroyed in Aurangabad.

AURANGABAD:- मगध के गया- औरंगाबाद जिलें के पहाड़ी एवं जंगली इलाकों के बीच अफीम की खेती बड़े पैमाने पर होती है.इस खेती से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से नक्सली संगठन जुड़े रहते है. इस खेती के खिलाफ जिला पुलिस और अर्धसैनिक बलों की टीम लगातार कार्रवाई करते रहती है.इस कड़ी में औरंगाबाद के मदनपुर थाना क्षेत्र के ढकपहरी पहाड़ के समीप बड़े पैमाने पर हो रही अफीम की खेती को नष्ट किया गया है.



मिली जानकारी के अनुसार जिले के करीब 18 एकड़ से अधिक भूमि में अफीम की खेती की सूचना पुलिस को मिली थी जिसके बाद एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया। विभिन्न जगहों पर की गई अफीम की खेती को नष्ट किया गया इसके अलावा यहां एक जेसीबी और आधा दर्जन ट्रैक्टर भी मंगवा गए इन ट्रैक्टरों और जेसीबी को पूरे खेत में चलवा दिया गया जिससे की अफीम की फसल पूरी तरह नष्ट हो जाए .


जेसीबी की मदद से भी भारी मात्रा में अफीम की फसल बर्बाद की गई करोड़ों रुपए का काला कारोबार इस अफीम की खेती से होने वाला था. इसकी जानकारी मिलने पर अधिकारियों की टीम ने दलबल के साथ यहां छापेमारी की इसमें सीआरपीएफ एसटीएफ जिला पुलिस उत्पाद विभाग वन विभाग की टीम शामिल थी. एएसपी अभियान ने बताया कि ज्यादातर फसल को नष्ट किया गया है यह अभियान अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा भारी संख्या में सुरक्षा बलों की मौजूदगी में या अभियान चलाया गया है.


Copy