NIA ने नक्सली अगनु गंझू के विरुद्ध कसा शिकंजा : इनामी नक्सली अगनु गंझू के घर पर चिपकाया इश्तेहार

Edited By:  |
Reported By:
nia ne naxali aganu ganjhu ke virudh kasa shikanja  nia ne naxali aganu ganjhu ke virudh kasa shikanja

लातेहार : खबर है लातेहार की जहां पुलिस ने माओवादी का सब-जोनल कमांडर सह इनामी नक्सली अगनु गंझू के मड़मा स्थित पुश्तैनी घर में इश्तेहार चिपका दिया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार NIA केस संख्या RC- 02/2022/NIA/RNC के आलोक में लातेहार पुलिस ने कार्रवाई की है.


दरअसल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लातेहार जिले के रुद पंचायत के जंगल में हथियारों की बरामदगी के मामले में भाकपा-माओवादी कमांडर अगनु गंझू को मोस्ट वांटेड घोषित किया है और उस पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. अगनु गंझू मूल रूप से लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के मड़मा गांव का रहने वाला है. इसके उपर झारखंड पुलिस ने भी पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. उक्त कार्रवाई लोहरदगा जिले के पेशरार जंगल में हथियार बरामदगी से जुड़ा मामले में हुई है. इससे पूर्व एनआईए ने 23 अप्रैल 2021 को लातेहार के गारू थाना क्षेत्र स्थित रुद पंचायत के जंगल में माओवादियों की मौजूदगी की जांच को टेकओवर किया था.

लातेहार के गारू थाना में दर्ज केस संख्या 32/2017 और एनआईए केस संख्या आरसी 14/2017 के अनुसंधान के दौरान मिले तथ्यों के आधार पर एनआईए की रांची ब्रांच ने केस संख्या आरसी 03/2021 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.



Copy