नक्सलियों ने किया IED विस्फोट : जंगल में लकड़ी चुनने गई ग्रामीण महिला IED विस्फोट में हुई घायल, सदर अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyon ne kiya ied visfot naxaliyon ne kiya ied visfot

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोन्टो थाना क्षेत्र के पटातारोब और रेंगड़ाहातु गांव के बीच स्थित रुकुबुरू जंगल में एक IED विस्फोट हुई है. घटना में पटातारोब गांव की 55 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी है. घायल महिला का सदर अस्पताल में इलाज हो रहा है.

बताया जा रहा है कि ग्रामीण महिला लकड़ी चुनने के लिए जंगल की ओर गयी थी. ग्रामीणों ने उक्त घटना की जानकारी आज सुबह टोन्टो थाना को दी.जिसके बाद चाईबासा पुलिस के द्वारा झारखण्ड जगुआर एवं सी०आर०पी०एफ०197 BN, 157 BN, 174 BNके साथ समन्वय स्थापित करते हुए गंभीर रूप से घायल महिला को उचित चिकित्सीय उपचार के लिए ग्रामीणों के सहयोग से घटना स्थल से निकाला गया. घायल ग्रामीण महिला को सदर अपस्ताल चाईबासा लाया गया है. सदर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल घायल महिला की स्थिति स्थिर बताई जा रही है.


मामले में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस एवं सुरक्षा बलों द्वारा कोल्हान क्षेत्र में लगातार संचालित नक्सल विरोधी अभियान के कारण सुरक्षा बलों को क्षति पहुँचाने के लिए नक्सलियों के द्वारा IED का प्रयोग किया जा रहा है. I.E.D विस्फोट में ग्रामीणों को लक्षित कर घायल करना नक्सलियों का एक कायराना हरकत है. झारखण्ड पुलिस आम जनता की सेवा में सदैव तत्पर है और ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए सघन नक्सल विरोधी अभियान का संचालन जारी रहेगा.


Copy