नक्सलियों के मंसूबे विफल : पुलिस ने JJMP नक्सली संगठन के सब-जोनल कमांडर मिथुन लोहरा समेत 3 उग्रवादियों को हथियार व अन्य सामान के साथ दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyon ke mansube vifal    naxaliyon ke mansube vifal

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां छिपादोहर थाना क्षेत्र के केड़ से नक्सलियों के विरूद्ध जारी ऑपरेशन के बीच पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठनJJMPके सब-जोनल कमांडर मिथुन लोहरा समेत3उग्रवादियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. तलाशी के दौरान एक लोडेड देसी हथियार, दो बाइक और पांच स्मार्ट फोन जब्त किया गया है.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि छिपादोहर थाना क्षेत्र के केड़ में सब-जोनल कमांडर मिथुन लोहरा उर्फ विकास अपने दस्ता के साथ किसी बड़े नक्सली वारदात को अंजाम देने के फिराक में जुटा है. जिसकी सूचना के बाद पुलिस टीम केड़ पहुंची. जहां पुलिस पर नजर पड़ते ही नक्सली भागने लगे. इसी दौरान दूसरी टीम ने मिथुन लोहरा,प्रकाश महतो और संजीव महतो को धर दबोचने में सफलता हासिल की. इधर तलाशी के दौरान पुलिस को एक लोडेड देसी हथियार और दो बाइक और पांच स्मार्ट फोन बरामद किया गया है. प्रकाश कैरो,लोहरदगा व संजीत चदंवा,लातेहार का रहने वाला है.

एसपी ने बताया कि मिथुन लोहरा जिले के विभिन्न थानों में कई काण्डों में संलिप्त था. जिसको लेकर पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. बताते चलें कि वर्ष 2021 में जेजेएमपी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में शामिल था. इस मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांन्डेंट राजेश कुमार की शहादत हुई थी.


Copy