नक्सलियों के मंसूबे विफल : JJMP उग्रवादी संगठन का सब-जोनल कमांडर बीरबल जी समेत 2 उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyon ke mansube vifal  naxaliyon ke mansube vifal

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के विरूद्ध जारी सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए प्रतिबंधित उग्रवादी JJMP के सब-जोनल कमांडर सुशील उरांव उर्फ बीरबल जी उर्फ विधायक जी एवं सक्रिय सदस्य अमरेश उरांव को अरेस्ट कर लिया है. पकड़े गये उग्रवादियों के निशानदेही पर अत्याधुनिक हथियार AK-47, देसी कट्टा, एक मैगजीन, 82 जिन्दा कारतूस, 11 मोबाइल, एक राउटर व एक बाइक जब्त किया है.

पूरे मामले पर लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि दिनांक 19.10.2023 को रात्रि में गुप्त सूचना मिली कि हेरहंज थानान्तर्गत सिकिद जंगल में जेजेएमपी के सुप्रिमो पप्पू लोहरा, सब-जोनल कमाण्डर सुशील उरांव उर्फ सुशील जी, लवलेश जी, शिवा जी एवं अन्य 12-15 सकिय सदस्य एकत्रित होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. उन्होंने बताया कि सूचना के सत्यापन के बाद जिलाबल के पुलिस पदाधिकारी, सैट तथा CRPF11 और 214वीं बटालियन को संयुक्त रूप से चार टीम बनाकर विभिन्न स्थानों पर भेजा गया.


इसी दौरान आज सुबह एक मोटरसाइकिल सिकिद गांव से जंगल के पगडंडी वाले रास्ते से हेरहंज-मनिका मुख्य सड़क की ओर जा रही थी. जब सुरक्षा बलों द्वारा उसे रोका गया तो उक्त मोटरसाइकिल पर बैठे दोनों व्यक्ति पुलिस बल को देखकर भागने लगे. जिसके बाद मुस्तैद जवानों ने दौड़ाकर धर दबोचने में सफलता हासिल की. पूछताछ के दौरान दोनों ने पहचान बताया. जिसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर जंगल में छुपा कर रखा गया अत्याधुनिक हथियार समेत भारी संख्या में जिन्दा कारतूस एवं अन्य सामान बरामद किया गया.


बताया है कि बीरबल जी के विरूद्ध लातेहार के अलावे अन्य जिलों में कुल 35 मामलों में वांक्षित है. वहीं अमरेश के विरूद्ध कुल दो मामला दर्ज है. बताते चलें कि बीरबल जी के गिरफ्तारी से एक ओर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. वहीं सुप्रीमो पप्पू लोहरा को तगड़ा झटका लगा है.


Copy