नक्सलियों के मंसूबे विफल : गोइलकेरा में 5 से 6 किलोग्राम के LED केन बम बरामद, सुरक्षा बलों ने केन बम किया डिफ्यूज

Edited By:  |
Reported By:
naxaliyo ke mansube vifal naxaliyo ke mansube vifal

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पुलिस ने गोइलकेरा थाना अंतर्गत आराहासा कैंप से हुसिपी-कटंबा के रास्ते में लगाया गया केन बम जब्त किया है. सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने5से6किलो ग्राम के एक एलइडी केन बम लगाया था. बम निरोधक दस्ता ने सुरक्षा को लेकर उसे वहीं ब्लास्ट कर दिया.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादियों के विरुद्ध कोल्हान कोर एरिया में सुरक्षा बलों की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है. मंगलवार को भी भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर अजय महतो,मोछू एवं अश्विन अपने दस्ता के सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधि के लिए भ्रमणशील होने की जानकारी मिली. इस सूचना के तहत सुरक्षा बलों ने जंगल में विशेष अभियान चला रहे थे. इसी दौरान सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए गोइलकेरा थाना के ग्राम आराहासा कैंप से हुसिपी-कटंबा के रास्ते में सुरक्षा बलों को5से6किलो ग्राम के एक एलइडी केन बम विस्फोटक लगाने की जानकारी हुई. सुरक्षा बलों ने केन बम को बरामद कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसी स्थान पर बम निरोधक दस्ता के सहयोग से ब्लास्ट कर दिया.

एसपी ने कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है. अभियान दल में चाईबासा पुलिस, सीआरपीएफ 60 बटालियन व झारखंड जगुआर की टीम शामिल थी. सुरक्षा बलों के द्वारा बीते एक माह से टोंटो और गोइलकेरा थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चला रही है. जिसमें नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद कई कैंप को ध्वस्त किया गया है. साथ ही नक्सलियों के द्वारा लगाया गया एलइडी बम भी बरामद किया गया है.


Copy