एक्शन में नवादा पुलिस : जंगली क्षेत्रों में शराब भट्ठियों को किया नष्ट, 100 लीटर शराब और एक बाइक जब्त, दो धंधेबाज गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
Nawada police destroyed liquor distilleries in forest areas Nawada police destroyed liquor distilleries in forest areas

NAWADA :नवादा के रजौली थाना क्षेत्र के धमनी पंचायत के करणपुर गांव के जंगली क्षेत्रों में थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पवन कुमार के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने एक शराब निर्माण की भट्ठी को ध्वस्त किया, सैकड़ों लीटर जावा महुआ शराब को नष्ट किया गया। इस दौरान 100 लीटर शराब और एक बाइक को जब्त किया गया। साथ ही दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया गया।


इस पूरे मामले पर थानाध्यक्ष ने बताया कि शराबबंदी को पूर्णतः सफल बनाने को लेकर विशेष टीम गठित कर छापेमारी की गई। गठित टीम में थानाध्यक्ष के अलावे एसआई पिंकी कुमारी, एसआई दशरथ चौधरी और ASI जयशंकर पाण्डेय, वज्र पुलिस टीम के अलावा थाने में पदस्थापित बल मौजूद रहे।


थानाध्यक्ष ने बताया कि धमनी के करणपुर गांव के जंगली क्षेत्रों में शराब निर्माण एवं बिक्री की गुप्त सूचना मिल रही थी। सूचना के आलोक में विशेष टीम गठित कर छापेमारी की गई। इस दौरान घने जंगली क्षेत्रों में एक शराब भट्ठी को ध्वस्त एवं निर्माणयुक्ति को बरामद किया गया। साथ ही 500 लीटर से भी अधिक तैयार जावा महुआ शराब को जमींदोज किया गया।

वहीं, 100 लीटर महुआ शराब लदे बाइक को जब्त किया गया एवं दो शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार शराब धंधेबाजों की पहचान झारखण्ड के मरहु थाना क्षेत्र के किटपेड़ी गांव निवासी सोम कंदील के पुत्र मथुरा कंदील एवं सपही गांव निवासी सरयू भुल्ला के पुत्र दुर्गा बुल्ला के रूप में हुई है।

थानाध्यक्ष ने कहा कि दोनों गिरफ्तार शराब धंधेबाजों के विरुद्ध बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। साथ ही दोनों गिरफ्तार लोगों को अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के दौरान न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।


Copy