नवादा में ठेले पर स्वास्थ्य व्यवस्था ! : कई कॉल के बाद भी पहुंची नहीं एम्बुलेंस, यूंही घंटो तड़पता रहा मरीज

Edited By:  |
nawada me thele par swasthya vyavastha nawada me thele par swasthya vyavastha

नवादा : बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग का बजट (2021 -22) 16,101 करोड़ है लेकिन इसके बावजूद अस्पतालों में मरीजों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है। ताजा मामला सामने आया है नवादा जिले से जहां एम्बुलेंस के लिए मरीज के परिजनों ने कई बार कॉल किया लेकिन उसके बावजूद भी गाड़ी नहीं पहुंची। आखिरकार मरीज की बिगड़ती हालत देख परिजनों ने उसे ठेले पर लाद कर अस्पताल पहुंचे।

मामला नवादा शहर इलाके का है जहां स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। दरअसल शहर के गढ़पर निवासी शंकर प्रसाद का पुत्र प्रिंस कुमार की अचानक से तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने कई बार एम्बुलेंस के लिए कॉल करके सूचना दी लेकिन घंटो इंतजार करने के बाद भी कोई एम्बुलेंस मरीज को लेने नहीं पहुंची।

इधर मरीज की बिगड़ती तबीयत देख आननफानन में परिजनो ने उसे एक ठेले पर लाद कर अस्पताल पहुंचे। वहीँ अस्पताल में मरीज को ठेले पर देख ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर भी हैरान रह गए। डॉक्टरों ने फौरन ही मरीज का इलाज शुरू कर दिया। वहीँ प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने मरीज को बेहतर इलाज के लिए पावापुरी बीम्स रेफर कर दिया। बता दें कि राज्य में स्वास्थ्य विभाग को लेकर कई ऐसी तस्वीरें सामने आती रहती हैं जो विभागीय गड़बड़ियों की कलई खोलते रहती है।

सन्नी भगत की रिपोर्ट


Copy