बेड़िया पीछे छोड़ दौड़ा कैदी : गोल्ड मेडलिस्ट ने बना दिया रिकॉर्ड, जानें क्या है माजरा

Edited By:  |
nawada me kaidi ne banaya record homeguard ki daud me naukri pakki nawada me kaidi ne banaya record homeguard ki daud me naukri pakki

नवादा : खबर है नवादा से जहां जेल से आये कैदी ने होमगार्ड बहाली की दौड़ में भाग लिया तो मौके पर खड़े सभी पुलिस अधिकारी हैरान रह गए। दरअसल हथकड़ी खुलते ही शख्स नौकरी की रेस में ऐसा भागा कि सभी पुराने रिकॉर्ड धरे के धरे रह गए।

दरअसल नवादा शहर के आईटीआई मैदान में चल रहे होमगार्ड शरीर की जांच परीक्षा में हथकड़ी लगा दो शख्स को पुलिस सुरक्षा में जेल से लाया गया। इसमें एक नवादा सदर थाना क्षेत्र के मुसन बीघा गांव निवासी 45 वर्षीय कैलाश कुमार और दूसरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पनसल्ला गांव के निवासी 33 वर्षीय कृष्णा कुमार यादव था। दोनों की अलग से दौड़ शुरू कराई गई दौड़ में पहले ही राउंड में कृष्णा की रफ्तार बेहतर दिखने लगी जबकि दूसरे प्रतियोगिता कैलाश कुमार पिछड़ते चले गए लेकिन कृष्णा की दौड़ की रफ्तार एक रिकॉर्ड दर्ज कर दिया। 1600 मीटर की दौड़ को 6 मिनट में पूरा किया जाना था लेकिन कृष्णा ने 4 मिनट 56 सेकंड में 1600 मीटर दौड़ को पूरा कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि कम समय में पूरा करने का एक रिकॉर्ड कायम हो गया है। कृष्णा का यह सिलसिला लॉन्ग जंप हाई जंप गोला फेंक में भी बेहतर प्रदर्शन रहा है। होमगार्ड कमांडेंट मोहम्मद फैज आलम ने बताया कि विज्ञापन संख्या 01/2009 और 01/2011 के तहत होमगार्ड के चयन की प्रक्रिया चल रही है। चयन की प्रक्रिया में दौड़,लॉन्ग जंप, हाई जंप, गोला फेक और मेडिकल टेस्ट किया जा रहा। इसी दौरान 2 लोग जेल से शामिल हुए इसमें कृष्णा ने दौड़ में रिकॉर्ड दर्ज कराया। कृष्णा ने बताया कि वह 6 माह से जेल में है आज यानी 21 मार्च को जमानत पर जेल से निकलने वाले हैं।

वहीँ जब कृष्णा के बेहतर प्रदर्शन के बाद जब उसकी पृष्ठभूमि की जानकारी ली गई तो हैरत करने वाली थी। यह धावक आम प्रतिभागी से अलग था। कृष्णा की पिछला पृष्ठभूमि नेशनल मैराथन का गोल्ड मेडलिस्ट का रहा है। बिहार मैराथन के कई वर्ग में कृष्णा करीब 50 गोल्ड मेडल ले चुका था। दौड़ में कृष्णा का पिछला रिकॉर्ड उल्लेखनीय रहा पिछले साल 24 अप्रैल से 1 मई तक चेन्नई में आयोजित 42 वा राष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक्स प्रतियोगिता जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में कृष्णा 500 मीटर और 10000 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान हासिल कर राज्य और जिले का नाम रौशन कर चुका है।

सन्नी भगत की रिपोर्ट


Copy