नवादा में गर्भवती की मौत पर बवाल : परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

Edited By:  |
Reported By:
nawada me garbhwati ki maut par bawal nawada me garbhwati ki maut par bawal

नवादा : बिहार सरकार के द्वारा स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने को लेकर लगातार प्रयासरत हैं लेकिन जिनके कंधो पर स्वास्थ्य सेवा बहाल करने की जिम्मेदारी है वो अपने कार्य मे शिथिलता बरत रहे हैं जिससे आये दिन इलाजरत मरीजो की मौत की खबर सामने आती रहती है।

ताजा मामला सामने आया है नवादा के रजौली स्थित अनुमंडलीय अस्पताल से जहां जोगियामारण पंचायत के बरवा निवासी अजय प्रसाद की पत्नी रिंकू देवी को प्रसव पीड़ा हुआ जिसके बाद इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ही ड्यूटी से गायब थे जिसके बाद जीएनएम नीलम कुमारी ने प्रसूता की डिलीवरी कराई। डिलीवरी होने के बाद प्रसूता की तबियत बिगड़ गई और वो दर्द से कराहने लगी जिससे उसकी मौत हो गई।

मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। जानकारी मिल रही है कि पूर्व में भी चिकित्सक अर्जुन चौधरी पर जारी हो चुका है स्पस्टीकरण--पूर्व में भी रजौली अनुमंडलीय अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सक अर्जुन चौधरी से कार्य मे लापरवाही और ड्यूटी से गायब रहने के मामले में अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक के द्वारा स्पस्टीकरण पत्र निर्गत कर जवाब की माँग की गई थी।


Copy