नक्सलियों की थी बड़े ब्लास्ट की साजिश : 25-25 किलो के बम मचा सकते थे बड़ी तबाही, सुरक्षा बलों ने किया नाकाम

Edited By:  |
naksaliyon ki thi bade blast ki sajish naksaliyon ki thi bade blast ki sajish

जमुई : बड़ी खबर है बिहार के जमुई जिले से जहां नक्सलियों की बड़े ब्लास्ट की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है। नक्सली के द्वारा सुरक्षा बलों को नुक्सान पहुंचाने के लिए लगाए गए चार केन आईडी बम को सुरक्षा बलों ने बरामद किया। सुरक्षाबलों ने बरहट थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में 207 कोबरा बटालियन और बरहट थाना की पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया।

इस दौरान नक्सली के मंसूबे को नाकाम करने में सुरक्षा बलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। नक्सली के द्वारा सुरक्षा बलों को नुक्सान पहुंचाने के लिए लगाए गए चार केन आईडी बम को सुरक्षा बलों ने बरामद किया। जिसको पूरा एहतियात के साथ विस्फोट कर नष्ट किया गया है।

एएसपी अभियान ओंकारनाथ सिंह ने बताया की इंटेलिजेंस एवं गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली कि नक्सली अपने दस्ता के साथ जमुई ,लखीसराय एबं मुंगेर जिले के कजरा ,लड़ाइयांटांड बरहट थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में पहुंचे और जंगली क्षेत्रों में आईडी बम लगाकर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक शौर्य सुमन के निर्देश पर नक्सलियों के विरुद्ध बरहट के भीमबांध जमुनियाटांड़, गुरमाहा, बिचलटोला टोला बरमसिया, अम्मा टोला, चोरमारा तथा करमेघ के जंगली इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया।

वहीँ सुरक्षा बलों सर्च ऑपरेशन करते हुए शुक्रवार को बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मुसहरीटांड के जंगली क्षेत्रों में पहुंची तो सुरक्षाबलों को संदिग्ध समान दिखाई दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उस समान को सर्च किया तो 4 केन 25 कि ग्रा का 3 कंटेनर में लगभग 5 कि ग्रा तथा एक कंटेनर में 10 कि ग्रा आइडी बम को बरामद किया। जिसको पूरी एहतियात के साथ 207 कोबरा बटालियन के बी डी डी एस टीम के द्वारा नष्ट कर दिया गया।


Copy