नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर फिरा पानी : सुरक्षाबलों ने बरामद किया विस्फोटकों का जखीरा, बड़े हमले की थी योजना

Edited By:  |
Reported By:
naksaliyon ke napak masubob par surakshabalo ne fera paani, visfotko ka jakheera baramad naksaliyon ke napak masubob par surakshabalo ne fera paani, visfotko ka jakheera baramad

औरंगाबाद : बड़ी खबर सामने आ रही है औरंगाबाद से जहां सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे पर एक बार फिर से पानी फेर दिया है। बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए विस्फोटकों के एक बड़े जखीरे को बरामद किया है। अगर नक्सली अपने नापाक मंसूबे में कामयाब हो जाते तो इलाके का जर्रा जर्रा धमाको की आवाज से दहल उठता।


पुलिस कप्तान स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि खुफिया इनपुट मिली थी कि नक्सलियों ने मदनपुर थाना के लडूईया के जंगली तथा पहाड़ी इलाके में सुरक्षा बलो पर बड़ा हमला करने की योजना बनाई है। साथ ही यह भी इनपुट मिला कि लैंड माइंस विस्फोट से सुरक्षाबलों को उड़ाने की योजना को अंजाम देने के लिए नक्सली विस्फोटकों की खेप जमा कर रहे है।


इस सूचना के आधार पर एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में 205 कोबरा बटालियन तथा एसटीएफ की एक टीम का गठन कर लडूइया पहाड़ पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसमे पुलिस को यह सफलता हाथ लगी। मौके से सुरक्षाबलों ने पुलिस पर हमला करने के उद्देश्य से छिपाकर रखा गया 554 केन बम,4 बंडल कोर्डेक्स वायर,16080 पीस डेटोनेटर बरामद किया। बरामद विस्फोटकों को विशेषज्ञों की देखरेख में मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि नक्सलियों से जिले को मुक्त बनाने तक यह अभियान जारी रहेगा।



Copy