नाबालिग की अपहरण कर हत्या : पुलिस ने आरोपी युवक और युवती को किया अरेस्ट, हत्या में प्रयुक्त पत्थर एवं चाकू बरामद

Edited By:  |
nabalig ki apaharan kar hatya nabalig ki apaharan kar hatya

गुमला : बड़ी खबर गुमला से जहां रायडीह थाना क्षेत्र के सिकोई में नाबालिग लड़की की अपहरण कर पूर्व प्रेमी ने अपनी नयी प्रेमिका संग मिलकर पत्थर से कुचकर व चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग के पिता सहलू गोप ने अपनी 15 वर्षीय पुत्री बरखा कुमारी की लापता होने की सूचना लिखित रुप से रायडीह थाना को दी. साथ ही अज्ञात अपराधियों द्वारा अपहण की आशंका जताई.


आवेदन मिलते ही रायडीह थाना प्रभारी अमित कुमार ने केस दर्ज करते हुए बरखा कुमारी के पूर्व प्रेमी ब्रजेश गोप से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि अपनी नयी प्रेमिका से मिलकर बरखा कुमारी का अपहरण कर पत्थर से कुचल कर व चाकू से गला रेतकर हत्या कर दिया है और शव को चेठली टोंगरी पहाड़ पर छुपा दिया है. तत्पश्चात पुलिस ने आरोपी ब्रजेश के निशानदेही पर शव को चेठली टोंगरी पहाड़ से बरामद किया व हत्या में प्रयुक्त पत्थर व चाकू भी बरामद किया गया. वहीं पुलिस ने पंचनामा कर शव को कब्जे में करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया. वहीं आरोपी के नयी प्रेमिका को भी गिरफ्तार किया.

घटना के संबंध में रायडीह थाना में प्रेस वार्ता करते हुए एसडीपीओ विकास आन्नद लंगुरी ने बताया कि ब्रजेश गोप का प्रेम प्रसंग पूर्व में बरखा कुमारी से चलता था व कुछ सालों से इनके बीच दूरी हो गयी थी. तब ब्रजेश का प्रेम प्रसंग करंज थाना क्षेत्र के कोंजारा गांव की एक युवती से हो गया. वही बरखा का भी प्रेम प्रसंग कुड़ोछतरपुर गांव के एक लड़का से हो गया. पूर्व के प्रेम प्रसंग को लेकर ब्रजेश गोप व नयी प्रेमिका के बीच नोक झोंक होते रहता था. तभी दोनों ने मिलकर बरखा कुमारी की हत्या की साजिश रची. 19मार्च को ब्रजेश गोप के द्वारा मृतका बरखा कुमारी को फोन कर चेठली टोंगरी पहाड़ पर बुलाया व अपनी नयी प्रेमिका से मिलकर हत्या कर दी एवं शव को छुपा दिया. थाना में मृतका के पिता सहलू गोप के द्वारा आवेदन देने पर सारी जानकारी पुलिस अधीक्षक गुमला को दी गयी.पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एक एसआईटी टीम की गठन की गयी जिसमें इंस्पेक्टर बैजू उराँव,थाना प्रभारी अमित कुमार,एस आई अभिनव कुमार,एस आई नितेश तोपनो,ए एस आई सत्यदेव राम,ए एस आई जसमुद्दीन अंसारी व सशस्त्र बल के जवान शामिल थे और इन्होंने ही मामले का खुलासा कराया.


Copy