मुंगेरवासियों को भी मिलेगा 'उसना चावल' : DM ने किया राइस मिल का उद्घाटन, किसानों मे छाई खुशियां

Edited By:  |
Reported By:
mungerwasiyon ko bhi milega usna chawal mungerwasiyon ko bhi milega usna chawal

मुंगेर : खबर है मुंगेर से जहां जिलाधिकारी ने करोड़ो कि लागत से बने उसना चावल निर्माण करने वाले राइस मिल का उद्घाटन किया है। अब जिलावासियों को भी राशन दुकान से उसना चावल मिल पायेगा। उसना चावल का मिल खुलने की ख़ुशी आसपास के किसानों के चेहरे पर साफ़ झलकने लगी है। अब उन्हें चावल तैयार करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

मुंगेर के हवेली खड़गपुर के राजगंज में 6 व्यवसायियों के सहयोग से 12 करोड़ की लागत से जिले का पहला उसना चावल का मिल तैयार हो गया है। इस मिल का उद्घाटन डीएम नवीन कुमार ने किया है। डीएम ने इस मौके पर मौजूद लोगों से कहा कि अब तक जिले में एक भी उसना चावल का मिल नहीं रहने के कारण राशन दुकानों से जिलेवासियों को अरवा चावल मिल पाता था। अधिकांश लोग राशन दुकान से अरवा चावल मिलने पर शिकायत करते थे। उन्होंने कई व्यवसायियों से उसना चावल का मिल स्थापित करने का अनुरोध किया था। जिसमें खड़गपुर के 6 व्यवसायियों ने एक साल में मिल तैयार कर लिया। अब लोगों की अरवा चावल मिलने की शिकायत दूर होगी।

उन्होंने आगे कहा कि जिले में 120 टन प्रति दिन उसना चावल तैयार करने वाले राइस मिल में तैयार चावल को पैक्स द्वारा गोदाम में भेजा जाएगा। गोदाम से वही उसना चावल डीलरों को मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पैक्स द्वारा धान खरीद के बदले अब शत प्रतिशत उसना चावल ही लिया जाएगा। जिसे डीलर लोगों के बीच वितरित करेंगे। 5 बीघा में फैले इस राइस मिल में आस पास के सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मिल सकेगा। DM ने सभी छह व्यवसायी संतोष साह, राजेश कुमार, रंजीत साह, राजेश गुप्ता, सन्नी कुमार और मोहन कुमार को चादर ओढ़ाकर सम्मानित किया।


Copy