नक्सलियों की करतूत : फरमान नहीं मानने पर मुंगेर में नव निर्वाचित मुखिया की गला रेत कर दी हत्या

Edited By:  |
Reported By:
munger me muykhiya ki nirmam hatya se dahsat munger me muykhiya ki nirmam hatya se dahsat

मुंगेर-अपराध की बड़ी खबर बिहार के मुंगेर से है जहां नक्सलियों ने नवनिर्वाचित मुखिया की गला रेत निर्मम हत्या कर दी,जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई ..इस वारदात के बाद अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि भी दहशत में हैं।

हत्या की यह वारदात नक्सल प्रभावित धरहरा प्रखंड के अजिमगंज पंचायत का है जहां के नव निर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू की नक्सलियों ने बीती रात गला रेत कर हत्या कर दी. बताया जाता है की नक्सलियों के मारक दस्ते ने मुखिया परमानंद टुडू के मथुरा गांव स्थित पैतृक घर पर धावा बोल दिया और मौके पर ही मुखिया परमानंद टुडू की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी.इस मारक दस्ते में हथियार के साथ दर्जनों नक्सली शामिल थे।

दरअसल नक्सलियों ने मुखिया परमानंद की हत्या उनकी फरमान के नहीं मानने की वजह से किया है।हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर अजिमगंज पंचायत के एक महिला मुखिया प्रत्याशी के पक्ष में सभी को समर्थन देने का फरमान जारी कर दिया था और इस फरमान को नहीं मानने वाले के खिलाफ गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. पर परमानंद टुट्टू ने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों के फरमान के खिलाफ खुद चुनाव मैदान मे उतरे और पंचायत की जनता के आशीर्वाद से चुनाव जीत भी गए,पर नक्सली संगठन को यह नागवार गुजरा और उसने खुनी खेल खेलते हुए मुखिया की निर्मम हत्या कर दी।इस हत्या के बाद पूरे गांव में दशहत का माहौल है।

गौरतलब है कि नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुटू 31 दिसंबर को शपथ लेने वाले थे पर नक्सलियों ने इससे पहले ही हत्या कर दी.हत्या की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और छानबीन में जुट गई है।वहीं नक्सली दस्ता मुखिया की हत्या के बाद सुरक्षित ठिकाने को ओर भाग निकला


Copy