मुंगेर में दीपोत्सव की मची धूम : श्री कृष्ण सेतु के उपलक्ष्य में दीप जला लोगों ने जताई खुशी

Edited By:  |
Reported By:
Munger me deepotsav ki machi dhoom Munger me deepotsav ki machi dhoom

मुंगेर : गंगा नदी पर बने श्री कृष्ण के उद्घाटन के साथ ही मुंगेर के विकास का द्वार खुला और इस उपलक्ष में जिले वासियों ने आज के दिन दीपोत्सव यानी दीपावली के रूप में मनाया शहर के दुकानों में साथ ही चौक चौराहा पर दीप जला के उद्घाटन की खुशियां मनाई 20 साल के लंबे अवधि के बाद मुंगेर जिले को यह पुल का सौगात आज मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री से जिले वासियों को देते हुए सेतु को राष्ट्र की जनता को सौंप दिया ।


गंगा नदी पर बने श्री कृष्ण सेतु के उद्घाटन के साथ ही मुंगेर की जनता में खुशी की लहर दौड़ गई । आज से 20 साल पहले 2002 में तत्कालीन दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई और तत्कालीन रेलमंत्री नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था तो उस समय भी यहां के लोगों ने दीप जलाकर अपने घरों पर दीपोत्सव मनाया था । वहीं आज 20 साल के बाद भी जब पुल का उद्घाटन हो गया है तो यहां की जनता ने दीप जलाकर दीपोत्सव मना पूरे टाउन को रोशनी से नहा दिया ।

शहर के पंडित दीनदयाल चौक विजय चौक पर को स्वर्ण दीप जलाया गया चौक को काफी ही अच्छे ढंग से सजाया गया था । इस दौरान मौके पर खुद डीएम मुंगेर नवीन कुमार भी मौजूद रहें।

मुंगेर DM नवीन कुमार ने बताया की आज जनता का साथ मिला तो ही पूल का निर्माण और आज लोकार्पण संभव हो पाया । श्री कृष्ण सेतु आज विकास का एक फूल बन गया है । 20 साल से लंबे इंतजार के बाद यह खुशी नसीब हुई है की आज पूल का उद्घाटन करते हुए आम जनता के लिए खोल दिया गया है ।

अब पूल के माध्यम विकास अगले जिले का भी संभव हो पाएगा  । मिथलांचल और योग नगरी के बीच संबंध और मजबूत होगें । यही वजह है की शहर वासियों ने दीप जलाया और खुशियां मनाई ।


Copy