बार बाला संग डांस करने वाला जवान सस्पेंड : कशिश पर वीडियो चलने के बाद एक्शन में प्रशासन

Edited By:  |
munger Jawan suspended for dancing with Bar Bala munger Jawan suspended for dancing with Bar Bala

MUNGER : आर्केस्ट्रा के दौरान मंच पर चढ़कर एक जवान को डांस करना और गोली चलाने का प्रयास करना भारी पड़ गया। मुंगेर के एसपी ने उक्त जवान को संस्पेड करते हुए जांच कराने की बात कही है। आपको याद होगा की कशिश न्यूज ने प्रमुखता से उस वीडियो को आपके सामने लाने का का किया था। आइए डिटेल में जानते हैं क्या है पूरा मामला

मुंगेर में जिला प्रशासन द्वारा छठ पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम को छोड़ आर्केस्ट्रा पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दिया गया था। इसके बावजूद भी छठ पूजा कमेटी के सदस्यों द्वारा चोरी-छिपे जिले में कई जगहों पर ऑर्केस्ट्रा का आयोजन कराया गया। आर्केस्ट्रा से जुड़ा एक मामला प्रकाश में आया है जो मुंगेर जिला अंतर्गत बरियारपुर थाना क्षेत्र के खड़िया गांव का है। छठ पूजा के अवसर पर 31 अक्टूबर की रात कमेटी के सदस्यों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान भक्ति जागरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ मगर रात जैसे-जैसे बितता गया माहौल पूरा रंगीन हो गया।

जानकारी के मुताबिक रात के 12 बजे तक भक्ति संगीत के साथ जागरण का कार्यक्रम आयोजन किया गया और इसके बाद आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम शुरू हो गया जिसमें बाहर से आए नॉर्थ की और बार बालाओं के द्वारा जमकर भोजपुरी गीतों पर ठुमके लगाए गए। इस दौरान मंच के समीप सुरक्षा में लगे बिहार पुलिस के जवान जो कि बरियारपुर थाना के पुलिस जवान हैं। आर्केस्ट्रा के दौरान ड्यूटी पर मौजूद पुलिस जवानों के द्वारा जमकर ठुमके बार बालों के साथ लगाए इतना ही नहीं पैसे भी उड़ाते नजर आए और जब इससे भी मन नहीं भरा तो सरकारी राइफल एसएलआर लेकर मंच पर चढ़ गए और गोली चलाने का प्रयास करने लगे।

तभी मंच पर मौजूद स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस जवान को पकड़कर उसके राइफल को अपने हाथ में लिया गया और किसी तरह मंच से पुलिस जवान को उतारा गया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के साथ ही लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। गानों की बोल पर बिहार पुलिस का जवान नचाता-गाता और पैसे लुटाता दिख रहा है। इतना ही नहीं, मंच पर जैसे ही गीत 'चली समियाना में आज तोहरा चलते गोली...' बजता है।

तभी पुलिस जवान मंच पर जाकर अपनी सेल्फ लोडेड राइफल (SLR) चलाने के लिए तानने लगता है। इसी बीच मंच संचालनकर्ता उसे जबरदस्ती पकड़ता है। गनीमत रही कि जवान द्वारा कोई फायर नहीं हुआ। वहीं वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है कि ड्यूटी पर मौजूद पुलिस जवान शराब के नशे में है।


Copy