मुखिया की दबंगई : मां दुर्गा की फोटो खींचने को लेकर मुखिया ने 5 युवकों को बांधकर पीटा, पीड़ित लोगों ने थाने में दिया आवेदन

Edited By:  |
Reported By:
mukhiya ki dabangai  mukhiya ki dabangai

गढ़वा:खबर है गढ़वा की जहांचिनियां थाना क्षेत्र के पाल्हे गांव में मुखिया ने आदिम जनजाति के युवकों को दुर्गा जी का फोटो खींचने के आरोप में बांधकर पिटाई करने के बाद बाल मुंड़वा दिया. पीड़ित लोगों ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

बताया जा रहा है किमुखिया ने 5 आदिम जनजाति युवकों को बांधकर पिटाई करने के बाद बाल मुंडन कर दिया. पीड़ित लोगों ने चिनियां थाना में आवेदन देकर न्याय की मांग की है. पीड़ित लोगों में चिनियां थाना क्षेत्र के पाल्हे गांव के रहनेवाले दिनेश कोरवा,विनोद कोरवा,अजय कोरवा,गंगा कोरवाऔररूपेश कोरवा है.

पीड़ित विनोद कोरवा ने बताया कि दुर्गा जी का फोटो ले रहे थे तभी हमको वहां से कोरवा जाति कह कर मंडप से धकेल कर बाहर निकाल दिया गया जिसके बाद गांव के ही गंगा कोरवा,रुपेश कोरवा,दिनेश कोरवा पहुंचे तथा बीच बचाव करने पर उनके साथ भी मारपीट कर गाली गलौज भी किया गया. कहा कि तुम लोग कोरवा जाति के हो. इधर दुर्गा की प्रतिमा अछूत हो जाएगा. इधर मत आओ. उसके बाद विसर्जन के दौरान भी गंगा कोरवा को उसी गांव के मनोज यादव ने पिटाई की. इतना होने के बाद भी दूसरे दिन गुरुवार को पंचायत के मुखिया रामेश्वर सिंह,बंधु यादव,मनोज यादव पाल्हे,मनोज यादव सिदे,ने सभी पांचों लोगों को मीटिंग के बहाना कर बुलाया तथा सभी को रस्सी से हाथ बांधकर बेरहमी से पिटाई की. उसके बाद दिनेश कोरवा को सिर के बाल का आधा हिस्सा काट दिया गया एवं मोबाइल से वीडियो बनाया गया.

वहीं बीच बचाव के लिए मौके पर पहुंची रूपेश कोरवा एवं विनोद कोरवा की मां बसंती देवी ने बचाव के लिए बंधु यादव के पैर पर गिर गई. फिर भी लोगों ने नहीं छोड़ा. पिटाई करते रहे. इस मामले को लेकर आदिम जनजाति के जिला अध्यक्ष नन्हेश्वर कोरवा ने कहा कि बेवजह कोरवा आदिम जनजाति के युवकों की पिटाई की गई है. छुआछूत की भावना से तथा जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया गया है तथा गाली-गलौज किया गया है. प्रशासन इसमें त्वरित कार्रवाई करें अन्यथा हम बाध्य होकर जिला कार्यालय का घेराव करेंगे. नहीं तो जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी हो. मामले में मोबाइल पर थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा से पूछे जाने पर बताया कि मामले का आवेदन प्राप्त हुआ है. मामले की प्राथमिकी दर्ज की जा रही है एवं इस मामले में संलिप्त लोगों की जल्द गिरफ्तारी होगी.


Copy