Paris Olympics 2024 : मुकेश अंबानी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की मुलाकात, पत्नी नीता अंबानी भी थीं साथ, पेरिस ओलंपिक उद्घाटन समारोह में भी की शिरकत

Edited By:  |
 Mukesh Ambani met the President of France  Mukesh Ambani met the President of France

Paris Olympics 2024 :फ्रांस में ओलंपिक गेम्स -2024 का आगाज हो गया है। भारत समेत विश्व के हजारों खिलाड़ी इस महाकुंभ का हिस्सा बने हैं। इस बीच रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी अपने पति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के साथ पेरिस ओलंपिक के भव्य उद्घाटन समारोह में शामिल हुईं।

अंबानी परिवार फ्रांस के प्रतिष्ठित एफिल टॉवर पर देखा गया। उनकी मौजूदगी ने अंतर्राष्ट्रीय खेलों में उनकी भागीदारी दर्शाई। ओलंपिक उद्घाटन समारोह में अमेरिकन दिग्गज कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, डेल्टा के सीईओ एड बैस्टियन, भारतीय अभिनेता राम चरण, गोल्डमैन सैक्स के सीईओ डेविड सोलोमन, अमेरिकी गायिका-गीतकार एरियाना ग्रांडे और बर्नार्ड अर्नाल्ट जैसे अरबपतियों ने भी हिस्सा लिया।

ओलंपिक उद्घाटन समारोह के बाद मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की। राष्ट्रपति मैक्रों के साथ मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने द्विपक्षीय बैठक भी की। उनकी मुलाकात की तस्वीरें लॉरेंट ब्लेवेनेक/ प्रेसिडेंस डे ला रिपब्लिक फ्रेंच की ओर से जारी की गईं हैं।

गौरतलब है कि नीता अंबानी अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मेंबर चुनी गई हैं। सोशल मीडिया X के हैंडिल @nmacc_india पर बताया गया कि नीता अंबानी ने पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले IOC मेंबर के रूप में सर्वसम्मति से फिर से चुने जाने पर खुशी जताई है।

इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि “मैं फिर से अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मेंबर चुने जाने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं President Bach और IOC में अपने सभी सहयोगियों को मुझ पर उनके विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।”

नीता अंबानी ने आगे कहा कि “मुझे फिर से चुना जाना न केवल एक पर्सनल माइलस्टोन है, बल्कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के बढ़ते प्रभाव की हुंकार भी है। मैं हर भारतीय के साथ खुशी और गर्व के इस पल को साझा कर रही हूं। भारत और दुनिया भर में ओलंपिक आंदोलन को मजबूत करने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए तत्पर हूं।”