Bihar News : मिड-डे मील खाने से 100 से अधिक बच्चे बीमार, उल्टी और बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
Reported By:
 More than 100 children fall ill after eating mid-day meal  More than 100 children fall ill after eating mid-day meal

BAGHA :बगहा के राजकीय मध्य विद्यालय, परसौनी के छात्रों की तबीयत अचानक बिगड़ने से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक मिड-डे मील खाने से 100 से अधिक बच्चे बीमार हो गये हैं। इन्हें आनन-फानन में बगहा और रामनगर PHC में भर्ती कराया गया है।


शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

इनमें दो बच्चों की हालत नाजुक बतायी जा रही है, जिसे GMCH बेतिया रेफर कर दिया गया है। इस घटना के बाद से शिक्षा विभाग के अधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि भैरोगंज थाना क्षेत्र के परसौनी स्थित स्कूल में मध्याह्न भोजन खाने से बच्चे बीमार हो गये। उन्हें उल्टी, सिरदर्द और बेचैनी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही छात्रों के अभिभावकों की भीड़ इकट्ठी हो गयी। इसके बाद तुरंत उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। इनमें से बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में 64 और रामनगर में 40 बीमार बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

लंच में परोसा गया था चावल, दाल और सब्जी

बताया जा रहा है कि बच्चों को सोमवार के मेन्यू के मुताबिक मिड-डे मील में चावल-दाल और सब्जी परोसी गयी थी, जिसे बच्चों ने लंच टाइम में खाया था लेकिन कुछ वक्त गुजरने के साथ ही सभी की तबीयत नासाज होने लगी। किसी ने उल्टी तो किसी ने सिरदर्द की शिकायत की। बच्चों की माने तो मिड-डे मील से केरोसिन की महक आ रही थी।


Copy