Jharkhand News : ट्रेनी IAS सहित कई अफसरों को ग्रामीणों ने लिया कब्जे में, बॉन्ड भरने के बाद सभी को छोड़ा गया

Edited By:  |
Reported By:
Many officers including trainee IAS were captured by the villagers, all were released after paying the bond Many officers including trainee IAS were captured by the villagers, all were released after paying the bond

दुमका:-दुमका जिला के शिकारीपाड़ा में ईसीएल सहित कई कोल कंपनियों को कोल ब्लॉक आवंटित हुआ है। लेकिन ग्रामीणों के गुस्से और विरोध के कारण कोल ब्लॉक चालू नहीं हो पाया है। कंपनी की तरफ से जब कभी इसे चालू कराने की कोशिश की जाती है, तो मामला तूल पकड़ लेता है।



हालात तो ऐसी हो गयी है कि गांव के लोग अफसरों को संदेह की नजर देखने लगे है। एक बार फिरशिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र भ्रमण के दौरान प्रशिक्षु आईएएस प्रांजल ढांढा के साथ अंचल अधिकारी शिकारीपाड़ा,थाना प्रभारी और पुलिस पार्टी को ग्रामीणों ने कई घंटे तक गांव में बैठा कर रखा।


इसकी सूचना जिले के उपायुक्त को मिलते ही एसपी और एसडीएम के नेतृत्व में भारी पुलिस बल गांव पहुंचकर सभी अधिकारी को सुरक्षित निकालकर थाने ले आई। बता दे कि फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बीजीआर कंपनी द्वारा कोयला रैक बनाने को लेकर सड़क निर्माण कर रही है। जो कोल माइंस प्रभावित ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं,ग्रामीणों को लगा की अधिकारी इसी सड़क का निरीक्षण करने के लिए आए हैं। जिसको लेकर ग्राम प्रधान के नेतृत्व में कई दर्जन ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और अधिकारियों को गांव में ही बैठा कर रखा। एसपी पीतांबर सिंह खरवार और एसडीएम कौशल कुमार के पहुंचने पर लिखित बॉड के बाद सभी को छोड़ा गया।



Copy