मंत्री रामेश्वर उरांव ने परिजनों से की मुलाकात : हाथी द्वारा 3 लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त, परिजनों को दिया 25-25 हजार रुपये की नगद राशि

Edited By:  |
Reported By:
mantri rameshwar uraw ne parijano se ki mulakaat mantri rameshwar uraw ne parijano se ki mulakaat

लोहरदगा: जंगली हाथी द्वारा 3 लोगों की मौत होने की सूचना परमंत्री रामेश्वर उरांव ने घटना स्थल का जायजा लिया. मंत्री ने भंडरा प्रखंड के ग्राम हाटी लराई टंगरा टोली पहुंच कर मृतक के परिजनों एवं घायल व्यक्ति के परिजनों से मिलकर शोक व्यक्त किए. मंत्री ने मृतक के परिजनों को 25-25 हजार रुपये एवं तत्काल राशन की व्यवस्था कराये. मंत्री ने आपदा राहत कोष से4लाख रुपए सरकारी सहायता प्रदान करने को कहाऔर विश्वास दिलाया कि जल्द ही सभी मृतक के परिजन एवं घायल ग्रामीण परिजनों को हरसंभव सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी.

आज सोमवार को भंडरा प्रखंड के ग्राम हाटी लराई टंगरा टोली में सुबह करीब 5:00 बजे जंगली हांथियो के झुंड के द्वारा आम ग्रामीण को कुचल दिया जिसमें 3 ग्रामीणों की मौत हो गई एवं कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसी सूचना पर माननीय मंत्री सह लोहरदगा विधायक डॉ रामेश्वर उरांव द्वारा घटना स्थल का जायजा लिया गया और भंडरा प्रखंड के ग्राम हाटी लराई टंगरा टोली पहुंच मृतक के परिजनों एवं घायल व्यक्ति के परिजनों से मिलकर शोक व्यक्त किए साथ ही डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि यह काफी दुखद समय है और इस दुख की घड़ी में हम सब हमेशा शोकित परिवार के साथ हैं. साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान 25-25 हजार रुपए उपलब्ध कराए गए एवं तत्काल राशन की व्यवस्था मृतक के परिजनों के लिए मुहैया कराया गया और आपदा राहत कोष से 4 लाख रुपए सरकारी सहायता प्रदान करने को कहा और विश्वास दिलाया कि जल्द ही सभी मृतक के परिजन एवं घायल ग्रामीण परिजनों को हरसंभव सरकारी सहायता हमारे द्वारा प्रदान की जाएगी.

प्रशासन के द्वारा इस हाथियों के झुंड को भगाने का काम किया जा रहा है. वन विभाग एवं जिला प्रशासन के पदाधिकारियों से बात कर जल्द ही इस हाथियों के झुंड को खदेड़ने का काम करें और स्थिति को नियंत्रण किया जाए और आम ग्रामीण जनता सुरक्षित रह सके.

इस मौके पर मुख्य रूप से कार्यकारी जिला अध्यक्ष हाजी सकील अहमद, विधायक प्रतिनिधि निशीथ जायसवाल, डॉ अजय सहदेव ,प्रदेश प्रतिनिधि नेसार अहमद, कांग्रेस नेता सलीम अहमद बड़े,हाजी सिकंदर अहमद,युवा जिला अध्यक्ष विशाल डुंगडुंग, प्रखंड अध्यक्ष जुगल भगत,विनय उरांव, कुडू 20सूत्री अध्यक्ष हाजी सदरुल अहमद,किस्को 20सूत्री में अध्यक्ष सामूल अंसारी,भंडरा प्रखंड 20सूत्री अध्यक्ष डोमना उरान, संभू प्रजापति,जमील अंसारी, आजाद खान , खुरसीद अंसारी इकबाल अहमद,नेसार खान,।मजीद पवरिया ,देवनाथ उरांव,हरिदास उरांव,सुशील उरांव,समीम अंसारी,रंजन उरांव, एवं अन्य ग्रामीण जनता , प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे.


Copy