मंत्री जी के बंगले में सांप : देखते ही लोगों के उड़े होश, जानिए फिर क्या हुआ

Edited By:  |
mantri ji ke ghar me saanp mantri ji ke ghar me saanp

पटना : अमूमन सांपों का बसेरा जंगलों में होता है। ग्रामीण क्षेत्रों में अक्सर ही सांपों के निकलने की खबर सामने आती रहती है। शहरी क्षेत्रों में भी कभी-कभी सांप दिख जाते हैं। भला सांप को थोड़े पता रहता है किसका घर है, कौन सा इलाका है। अब देखिए ना, 6 फुट लंबा सांप को थोड़े पता था मंत्री महोदय का बंगला है, वह घुस गया। फिर तो पूछिए ही मत, चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई।

मामला है पटना का जहां बिहार सरकार के खान व भूतत्व विभाग के मंत्री जनक राम के पटना स्थित सरकारी आवास पर शुक्रवार को एक खतरनाक सांप निकल आया। सांप के निकलते ही आवास पर तैनात मंत्री के स्टॉफ और सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। सांप की खबर मिलते ही पहले तो सभी इधर उधर भागने लगे लेकिन कुछ देर बाद ही वापस हिम्मत जुटा कर सांप पकड़ने के लिए आगे आए। इधर घर में हलचल देख सांप भी इधर उधर भागने लगा।

आनन फानन में मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने सांप के निकलने की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही वन विभाग की ओर से एक एक्सपर्ट मौके पर पहुंचा और सांप को काबू पाया। जानकारी मिल रही है कि पिछले वर्ष भी मंत्री जनक राम के सरकारी आवास में नवंबर 2021 में जहरीला सांप निकला था। इसके बाद सांप को रोकरने के लिए जरुरी कदम उठाये गए थे।


Copy