मानवता शर्मसार : नवजात को बेचने के आरोप में सहिया सहित 3 गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
manawata sharmasaar manawata sharmasaar

गढ़वा : इस वक्त की बड़ी खबर गढ़वा से जहां जिले के श्रीबंशीधर अनुमंडलीय अस्पताल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां नानी ने अपनी ही नवजात की सहिया की मदद से 9 हजार में बोली लगाकर बेच दी. इस घटना से इलाके के लोग स्तब्ध हैं. पुलिस ने मामले में नानी सहित 3 महिला को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

गौरतलब है की परिमनी देवी धुरकी थाना क्षेत्र के कटहर कला,सहिया रीना देवी नगर ऊंटारी थाना क्षेत्र के हलिवंता एवं बच्ची खरीदने वाली प्रभा देवी खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला की रहने वाली है. बताते चलें कि गत 25 जून को श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गरबांध गांव निवासी मनोज ठाकुर की पत्नी सीता देवी की नवजात बच्ची को उसकी मां (नानी) धुरकी थाना क्षेत्र के कटहर कला गांव निवासी परिमनी देवी ने सहिया रीना देवी के सहयोग से खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला निवासी दशरथ पासवान की पत्नी प्रभा देवी के हाथों 9 हजार रुपये में बेच दी थी.

दशरथ पासवान एवं प्रभा देवी निःसन्तान दंपति हैं. उधर नवजात बच्ची के बेचे जाने से खफा मनोज ठाकुर एवं उसके परिजनों ने अपनी सास परिमनी देवी को जमकर खरी खोटी सुनाई तथा बच्ची को वापस लाने का दबाव बनाया. उसके बाद परिमनी देवी ने मामले का खुलासा किया कि वे सहिया रीना देवी के सहयोग से बच्ची को 9 हजार रुपये में बेच दी है. उसके बाद परिजन बच्ची को लेने के लिए खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला निवासी दशरथ पासवान की पत्नी प्रभा देवी के घर गये तथा बच्ची को वापस करने को कहा. किंतु प्रभा देवी ने उन लोगों की एक नहीं सुनी और न ही बच्ची को वापस दी.

अंत में मनोज ठाकुर के परिजनों ने एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी से घटना की जानकारी दी तथा बच्ची को वापस दिलाने की गुहार लगायी थी. एसडीपीओ के निर्देश पर खरौंधी थाने की पुलिस ने उक्त बच्ची को बरामद कर नगर ऊंटारी थाने की पुलिस को सौंप दिया था.

जांच के बाद बाद नगर ऊंटारी थाने की पुलिस ने नवजात बेचे जाने के आरोपी तीनों महिलाओं को हिरासत में ले लिया था तथा नवजात बच्ची को सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया. पूछे जाने पर CWC के अध्यक्ष ने कहा कि बच्ची बेचने के मामले को संज्ञान में लिया गया है. नगर उंटारी अनुमंडल अस्पताल से इस मामले में जुड़ी सभी कागजों की मांग की गई है. इस घटना में शामिल सभी लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले से जुड़े तीन महिलाओं को गिरफ्तार भी किया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस मामले पर नगर उटारी थाना के प्रभारी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में संलिप्त तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है.