मानव तस्करी के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने तस्कर गिरोह के 7 लोगों को दबोचा, 17 बच्चों का किया गया रेस्क्यू

Edited By:  |
Reported By:
manav taskari ke virudh badi karrawai manav taskari ke virudh badi karrawai

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां पुलिस ने अंतर जिला तस्कर गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये तस्करों के निशानदेही पर कुल 17 बच्चों को रेस्क्यू कर परिजनों को सौंप दिया गया है.


मामले में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने प्रेसवार्ता में बताया कि मानव तस्करी को लेकर एक बड़ी श्रृंखला काम करती है. गांव में जरूरतमंद लोगों पर यह श्रृंखला नजर रखती है. उसके बाद पैसे का प्रलोभन देकर ग्रामीणों को बच्चों को कोरियर करने वाले लोगों के माध्यम से बड़े शहरों में भेज दिया जाता है. जहां पर मोटे रकम लेकर एजेंसी इन बच्चियों को बड़े लोगों के घरों में काम करने को रख देती है. इस पूरे अभियान में यह चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि काम के दौरान बच्चियों का यौन शोषण भी होता है. साथ ही उनके पैसे की हेरा फेरी भी होती है.


इस पूरे मामले में महुआडांड,सिमडेगा, चाईबासा वगुमला में निवास करने वाले सात मानव तस्करों की गिरफ्तार हुई है. इधर रेस्क्यू कर लाए गए सभी बच्चे लातेहार के महुआडांड़ तथा छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के बताए जा रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने एजेंसी के फर्जी नोटपैड,मोबाइल फोन,आधार कार्ड, सिम,एयर टिकट,मालिक बच्चों के एग्रीमेंट पेपर बरामद किए हैं.


Copy