मानव तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने 34 मजदूरों को कराया मुक्त, 7 मानव तस्कर गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
manav taskari ke khilaf badi karrawai manav taskari ke khilaf badi karrawai

लोहरदगा : बड़ी खबर लोहरदगा से है जहां जिला पुलिस एवंआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में 7 मानव तस्करों को पकड़ा गया है. इन तस्करों की गिरफ्तारी लोहरदगा रेलवे स्टेशन से हुई है. ये सभी तस्कर कुल34मजदूरों को लेकर त्रिपुरा,यूपी और बिहार के अलग-अलग स्थानों में जा रहे थे.

बता दें कि जिन लोगों को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया है,उनमें एक 10 साल की बच्ची,एक13साल का बालक और दो महिला भी शामिल हैं. गिरफ्तार आरोपितों में लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के रघुटोली निवासी सुखदेव भगत का पुत्र विनोद भगत,सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के गम्हरिया गांव निवासी स्व. विश्राम असुर का पुत्र सुरेश असुर,सेन्हा थाना क्षेत्र के डांडू करंज टोली गांव निवासी किशुन लोहरा का पुत्र दिलीप लोहरा,सेन्हा थाना क्षेत्र के आरा गांव निवासी तफेजुल हक का पुत्र अजारुल हक,गुमला जिला के सिसई थाना क्षेत्र के पानीलता गांव निवासी अमरु गोप का पुत्र सुरेंद्र गोप,सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के तुरियाडीह गांव निवासी सोहराई उरांव का पुत्र जगेश्वर उरांव और गुमला जिला के पुसो थाना क्षेत्र के लदा गांव निवासी भवले उरांव का पुत्र नेपाली उरांव शामिल है.

एसपी हारिस बिन जमां को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई डीएसपी मुख्यालय समीर तिर्की की अगुवाई में की गई है. मजदूरों को त्रिपुरा के अगरतला ईंट भट्ठा,उतर प्रदेश के जानपुर ईंट भट्ठा,बिहार के सासाराम स्थित ईंट भट्ठा में ले जाया जा रहा था.