'मैरी कॉम' की राह चली भागलपुर की पूजा : नेशनल बॉक्सिंग में दिखाएगी जलवा, शादी के बाद संजोया सपना

Edited By:  |
mairi kom ki rah chali bhagalpur ki puja mairi kom ki rah chali bhagalpur ki puja

भागलपुर : भारतीय बॉक्सर मैरी कॉम की राह ही भागलपुर की बिटिया पूजा भी चल पड़ी है। सफर मुश्किलों से भरा जरूर रहा लेकिन सभी परेशानियों को दरकिनार कर बिहार की बेटी नेशनल बॉक्सिंग में अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है। पूजा ने शादी और फिर एक बच्चे के बाद भी अपने सपनों का साथ नहीं छोड़ा।

पूजा भागलपुर के नाथगनर के सूजापुर इलाके की रहने वाली हैं। इनका चयन भोपाल में 19 से 26 दिसंबर तक होनेवाले नेशनल एलिट महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है। अपने आदर्श मैरी कॉम की तरह ही पूजा पर भी शादी और एक बच्चे के जन्म के बाद भी मुक्केबाजी का धुन सवार रहा और अब उनके सपने को उड़ान का मौका मिल गया है।

उन्होंने ने बताया कि शादी के कुछ साल बाद ही बॉक्सिंग रिंग में अभ्यास के लिए उतर गयी. कुछ साल बॉक्सिंग खेल से दूर जरूर रही, लेकिन बच्चों को बॉक्सिंग खेल की बेसिक चीजों की कोचिंग देती रही। मैरी कॉम को अपनी प्रेरणा बताते हुए पूजा ने बताया कि उनको खेलते देख अंदर ही अंदर ठान लिया कि दूसरी पारी की शुरुआत करेगी। इसके बाद से ही जिला स्कूल बॉक्सिंग कोचिंग सेंटर में सुबह-शाम अभ्यास करना शुरू किया. इसके बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखा।


Copy