अनोखी पहल. : बिचौलिया को खत्म करने के लिए महिला मुखिया ने गांव में ढोलहा पिटवाना शुरू किया..

Edited By:  |
Reported By:
MAHILA MUKHIA NE  DOLHA PITKAR CORRUPTION KHATM KARNE KI PAHAL KI MAHILA MUKHIA NE  DOLHA PITKAR CORRUPTION KHATM KARNE KI PAHAL KI

NAWADA:-अपने पंचायत से बिचौलिया को खत्म करने के लिए नवादा के एक मुखिया ने अनोखी पहल की है.वह अपने पंचायत के गांव-टोला में ढोलहा पिटावाकर व माइकिंग कराकर लाभुकों को जागरूक कर रहें हैं।अगाह किया जा रहा है।इस माइकिंग में यह घोषणा की जी रही है कि पीएम आवास योजना में किसीभी तरह की राशी लाभुक को देनी नहीम होती है.इसलिए इस योजना के नाम पर कोई घूस मांगता है या दूसरा किस्त रोकने की धमकी देता है तो तत्काल इसकी शिकायत ग्राम पंचायत कार्यालय में करें। वैसे, लोगों के खिलाफ थाना में एफआईआर कर गिरफ्तारी कराई जाएगी।

अपने पंचायत से बिचौलिया और घूसखोरी को रोकने की अनोखी पहल नवादा जिला के सिरदला प्रखंड क्षेत्र के चौकिया ग्राम पंचायत की महिला मुखिया रूबी देवी ने की है।उनकी इस पहल की चर्चा पूरे जिले में हो रही है.

इस पहल के तहत मुखिया के लोग जब गांव-टोलों में माइकिंग करने पहुंचतें हैं तो वहां ग्रामीणों की भीड़ लग जाती है.और योजना को लेकर सही जानकारी इन्हें मिलती है,कि किस आधार पर पीएम आवास योजना एवं अन्य योजनाओं का लाभ पंचायत को लोगों को मिल रहा है और योजना देने के बादले किसी तरह की राशी नहीं देने की अपील की जाती है.इस संबंध में मुखिया रूबी देवी ने कहा कि कई बार बिचौलिया की वजह से गरीबों का आशियाना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है.इसलिए उन्हौने लोगों को जागरूक करने का फैसला किया है.

बता दें कि जिले में इन दिनों पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार का मामला सुर्खियों में है। माह के पहले सप्ताह में तत्कालीन डीएम यशपाल मीणा ने इस योजना में भ्रष्टाचार व धन उगाही को लेकर जब प्रखंडों के बीडीओ व आवास सहायकों को को खरी-खरी सुनाई थी, तब काफी बवाल हुआ था। उसी वक्त सिरदला प्रखंड के एक पंचायत में नाजायज वसूली को ले महिला आवास सहायक व उसके पति की ग्रामीणों की लानत-मलानत कर दी थी।


Copy