महिला का शव बरामदगी मामले में खुलासा : लातेहार पुलिस ने घटना में संलिप्त प्रेमी को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
mahila ka shav baramadgi mamle mai khulasa mahila ka shav baramadgi mamle mai khulasa

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां चंदवा थाना क्षेत्र से अज्ञात महिला का शव बरामदगी मामले में पुलिस ने तत्परता के साथ पहचान कराने में सफलता हासिल की है. साथ ही हत्या के कारणों का भी उद्भेदन किया है. पुलिस ने घटना में शामिल प्रेमी को अरेस्ट कर लिया है.


मामले में चंदवा थानेदार बबलू कुमार ने बताया कि विगत 6 दिन पूर्व चंदवा पुलिस ने सिकनी जंगल से अज्ञात महिला का शव बरामद की थी. इसके बाद पुलिस ने विभिन्न चौक चौराहों और सोशल मीडिया पर मृतका की पहचान को लेकर जानकारी साझा करने का अपील किया. इसके बाद लोहरदगा जिला निवासी के एक गुमनाम शख्स द्वारा मृतका की शिनाख्त कर पहचान रेखा कुमारी, पति लालदेव महतो, ग्राम बिजुपाड़ा, जिला रांची के रूप में हुई.


इसी दौरान पुलिस को अन्य अहम जानकारी भी हाथ लगी. इसमें मृतका रांची में रहकर मजदूरी करती थी. इसी दौरान लातेहार के रहनेवाले ठेकेदार जवाहर राम से प्रेम कर बैठी. उन्होंने बताया कि दोनों के बीच कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक ठाक रहा. किन्तु मृतका द्वारा प्रेमी के साथ रहने की जिद्द में कहासुनी हो गया. प्रेमी जवाहर राम रांची से बाहर निकल गया. इससे आहत महिला ने घर में ही दुपट्टा के सहारे फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रेमी जवाहर राम रांची पहुंचा और अन्य लोगों के सहयोग से शव को फंदे से उतारकर करीब सौ किमी दूर चंदवा थानाक्षेत्र के रिचुघुटा मार्ग में जंगल में ठिकाना लगाकर फरार हो गया.

उन्होंने बताया कि मामले में संलिप्त प्रेमी को तकनीकी शाखा के मदद से गिरफ्तार किया गया. जिसे पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार किया है. साथ ही उसके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त ओढ़नी,परिवहन में प्रत्युक्त वाहन और मृतका के मोबाइल जब्त कर ली है. घटना उद्भेदन को लेकर गठित टीम का नेतृत्वSDPOसंतोष कुमार मिश्रा कर रहे थे. जिसमें चंदवा थानेदार बबलू कुमार,एसआई धर्मेन्द्र महतो,दिव्य प्रकाश,नारायण यादव समेत तकनीकी शाखा के अधिकारी शामिल थे.


Copy