मचा हड़कंप : लोहरदगा में वन विभाग की टीम ने लाखों की अवैध लकड़ी किया बरामद

Edited By:  |
Reported By:
macha harkampa macha harkampa

लोहरदगा : खबर है लोहरदगा की जहां बगड़ू थाना क्षेत्र के चरहु गांव में वन विभाग ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध लकड़ी जब्त किया है. छापेमारी रोकने के लिए स्थानीय लोगों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रही थी. लेकिन वन क्षेत्र पदाधिकारी और थाना प्रभारी की सूझबूझ से अवैध साल लकड़ी बरामद कर लिया गया. वन विभाग की छापेमारी से अवैध लकड़ी कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.



बताया जा रहा है कि वन प्रमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि चरहु गांव के मंसूर अंसारी के घर के बाहर साल के बोटो की चिराई हो रही है. जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वन विभाग की टीम द्वारा छापेमारी अभियान चलाया गया. मंसूर अंसारी पर भारतीय वन अधिनियम 1927 के तहत कार्रवाई की जाएगी. चरहु गांव में वन विभाग की टीम और बगरू थाना प्रभारी की संयुक्त छापेमारी अभियान के तहत कार्रवाई की गई है.


साल के चौखट जब्त किया गया है. ग्रामीणों के द्वारा छापेमारी को रोकने के लिए माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा था. वन क्षेत्र पदाधिकारी और थाना प्रभारी की सूझबूझ से सफलतापूर्वक मंसूर अंसारी के घर से अवैध साल लकड़ी बरामद किया गया है. लकड़ी की कीमत लाखों में बताई जाती है.


Copy