POLICE ACTION : निर्माण कंपनी से 10 लाख लेवी मांगने वाला उग्रवादी हुआ गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
Lohardaga police arrested the militant who demanded 10 lakh levy from the construction company. Lohardaga police arrested the militant who demanded 10 lakh levy from the construction company.

Lohardaga:-निर्माण कंपनी से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाले उग्रवादी को लोहरदगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के कुलेश्वर कुमार यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से मोबाइल फोन और सिम कार्ड भी बरामद किया गया है. कुलेश्वर के ऊपर निर्माण कार्य में लगी रांची की राइट वे कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संवेदक से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप था.

जोनल कमांडर के नाम पर मांगी थी रंगदारी

लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र स्थित केरार में तीन ब्रिज का निर्माण कर रही रांची की राइट वे कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संवेदक से रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी टीएसपीसी के जोनल कमांडर प्रभात और विकेश के नाम पर मांगी गई थी. पैसै नहीं देने पर निर्माण कार्य बंद करने और जान से मारने की धमकी दी गई थी. इस घटना को लेकर पेशरार थाने में 2 नवंबर को मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस ने टीम गठित कर की कार्रवाई

मामले में लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमां ने पेशरार थाना प्रभारी अख्तर अली के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि फोन करने वाला व्यक्ति पलामू जिला के पिपराटांड़ थाना अंतर्गत बिदरा गांव में रह रहा है. उसकी पहचान गुलैची यादव के पुत्र कुलेश्वर कुमार यादव के रूप में हुई. जिसके बाद पुलिस की टीम रात में ही बिदरा गांव पहुंची. जहां पर छापेमारी करते हुए कुलेश्वर कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किया गया. पूछताछ में उसने धमकी देने की बात स्वीकार की है. उसने यह भी बताया है कि वह टीएसपीसी संगठन से जुड़ा हुआ है.


Copy