लोगों में खुशी : SC के CJ ने किया चांडिल अनुमंडलीय कोर्ट का ऑनलाइन उद्घाटन

Edited By:  |
logo mai khushi  logo mai khushi

सरायकेला : चांडिल में नवनिर्मित अनुमंडलीय न्यायालय का शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना ने ऑनलाइन उद्घाटन किया. इस अवसर पर चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश विजय कुमार,उपायुक्त राजकमल,एसपी आनंद प्रकाश,डीएलएसए सचिव क्रांति प्रसाद समेत कई वरीय पदाधिकारी व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व अधिवक्तागण मौजूद थे.

उद्घाटन को लेकर चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय भवन को फूलों व गुब्बारे से सजाया गया था. इस दौरान सुरक्षा के भी चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. इस दौरान प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश विजय कुमार ने कहा कि चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय का उद्घाटन होने से पांच थाना क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा.

उपायुक्त अरवा राजकमल ने कहा कि चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय के चालू होने से चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के लोगों को न्यायिक कार्य में सहूलियत होगी. उन्होंने अनुमंडल कोर्ट शुरू होने से लोगों को शुभकामनाएं दी. वहीं चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय के उद्घाटन होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है. अब न्यायालय कार्य के लिए लोगों को सरायकेला न्यायालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय परिसर करीब साढ़े सात एकड़ में फैला है. करीब 19 करोड़ की लागत से चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय भवन का निर्माण किया गया है. नवनिर्मित चांडिल अनुमंडलीय न्यायालय में अलग-अलग 10 कोर्ट हैं. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी रंजीत लोहरा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह व अधिकारी मौजूद थे.


Copy