कुवैत अग्निकांड : 45 भारतीयों के शव लेकर कोच्चि पहुंचा वायुसेना का विमान

Edited By:  |
kuwait agnikand kuwait agnikand

NEWS DESK : कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले45भारतीयों के शव भारत की धरती पर पहुंच चुके हैं. एयरफोर्स का विशेष विमान उनके शवों को लेकर केरल के कोच्चि में लैंड कर चुका है. अब इन शवों को उनके परिवारों के हवाले कर दिया जाएगा.

बता दें कि कुवैत के मंगाफ में बुधवार को लगी भीषण आग में मारे गये 45 भारतीयों के शव को लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान भारत पहुंच गया है. यह केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर लैंड हुआ है. बताया जा रहा है कि मृतकों में सबसे अधिक 23 लोग केरल के ही हैं. इसके बाद एयरक्राफ्ट दिल्ली जायेगा.

आपको बता दें किकुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले अन्य 22 लोगों में तमिलनाडु के 7,आंध्रप्रदेश और उत्तरप्रदेश के 3-3 और बिहार , ओडिशा,कर्नाटक,महाराष्ट्र , हरियाणा,पंजाब और पश्चिम बंगाल के 1-1 व्यक्ति हैं. एक मृतक किस राज्य का है, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिली है. वहीं इस मामले में कुवैत ने अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

हादसे के बाद भारत के विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत गये थे. उन्होंने 5 हॉस्पिटलों का दौरा किया, जहां घायल भारतीयों का इलाज किया जा रहा है. विदेश राज्यमंत्री शुक्रवार को उसी विमान से वापस लौटे हैं, जिनमें शवों को लाया गया है.

गौरतलब है कि कुवैत के मंगाफ में एक बिल्डिंग में 12 जून को लगी भीषण आग में कुल 49 लोगों की मौत हुई थी. वहीं हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हैं. इनमें से 48 शवों की डीएनए टेस्ट के जरिये पहचान की गई, इसमें 45 भारतीय निकले,जबकि 3 फिलिपींस के हैं. हालांकि पहले मृतकों में नेपाल,पाकिस्तान और मिस्र के नागरिक होने की बात कही जा रही थी.