केके पाठक मोतिहारी में : सीवान शराबकांड के बाद एक्शन, अधिकारियों को दी ये हिदायत

Edited By:  |
kk pathak motihari me siwan sharab kand ke baad action me kk pathak motihari me siwan sharab kand ke baad action me

MOTIHARI:सीवान शराब कांड के बाद बिहार सरकार एक बार फिर से अपने अधिकरियों पर नकेल कसने में जुटी हुई है । मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक मोतिहारी पहुंचे।अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उन्होंने साफ-साफ कहा इस मामले में थोड़ी भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने पिछले तीन महीने में हुई कार्रवाईयों का पूरा ब्योरा लिया।

अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने मोतिहारी पहुंचते ही राधा कृष्ण भवन में डीएम एसपी, उत्पाद अधीक्षक सहित सभी एसडीओ एसडीपीओ और ड्रग इंस्पेक्टर के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने एक एक कर शराब बंदी कानून को सफल बनाने वाले सभी बिंदू पर चर्चा किया।बैठक में उन्होंने जानकारी ली कि अक्टूबर-नवंबर एवं दिसंबर माह में उत्पाद विभाग द्वारा गिरफ्तारी की समीक्षा, अक्टूबर-नवंबर एवं दिसंबर माह में पुलिस /उत्पाद विभाग द्वारा गाड़ियों कि जब्ती कितनी हुई।

केके पाठक ने इसकी भी जानकारी ली कि कितनी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की गयी है। बैठक में पुलिस एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा धारा 37 के तहत पीने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी की समीक्षा,कॉल सेंटर शिकायत पर सफल छापेमारी तथा गिरफ्तारी पर चर्चा हुई। इसके आलावा कॉल सेंटर की शिकायतों पर संबंधित डीएसपी द्वारा की गई छापेमारी और बरामदगी की पूरी जानकारी उन्होंने ली।

मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव ने यह भी जाना की जिले में वैसे संवेदनशील एरिया जहां मद्य निषेध एवं पुलिस विभाग द्वारा छापेमारी कर कितने लोगो की गिरफ्तारी की गई। जिले भर में 5 विदेशी शराब की सबसे बड़ी जब्ती के मामले अनुसंधान के क्रम में लोगों की गिरफ्तारी/ ट्रायल की प्रगति ,ऐसे कांड जिसमें 60 दिन बीत गए हैं और चार्जशीट अभी तक नहीं दाखिल हुई है, तमाम जानकारी अधिकारियों से ली।

केके पाठक ने सभी अधिकारियो को हिदायत देते हुए साफ-साफ कह दिया कि शराब बंदी कानून को पूर्ण तरह से जमीन पर लागू किया जाए और कारोबारियों को गिरफ्तार किया जाए ।वहीं मोतिहारी के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि मीटिंग में हुए सभी निर्णयों पर त्वरित कार्यवाई शुरू की जा रही है ।

मोतिहारी से अमित कुमार की रिपोर्ट ...


Copy